ऐसा बादशाह जो एक दिन में 35 किलो खाना खा जाता था?

532

ऐसा बादशाह जो एक दिन में 35 किलो खाना खा जाता था?(aisa badshah jo ek din me paintish kilo khana kha jaata tha)

महमूद बेगड़ा गुजरात का शासक, जिसका शायद 53 years (1458-1511). तक चलने वाला सबसे लंबा शासन था। महमूद बेगड़ा एक शक्तिशाली व्यक्ति था जिसके पास बहुत अधिक शारीरिक शक्ति और अत्यधिक भूख थी। वह सही मायने में खाने के शौकीन थे और कहा जाता है कि वे रोजाना भारी मात्रा में भोजन करते हैं।

महमूद बेगड़ा जो एक दिन में 35 किलो तक खा लिया करते थे। इस सम्राट का नाम गुजरात के छठे सुल्तान महमूद बेगड़ा था। यह बादशाह अपने खान-पान की वजह से अपनी बहादुरी के लिए ज्यादा मशहूर था और इस राजा ने काफी लंबे समय तक राज भी किया था, तो आइए जानते हैं महमूद बेगड़ा के खान-पान के किस्से।

सुल्तान का नाश्ता

sultan non fiii -

कहा जाता है कि उसने नाश्ते में एक कटोरी शहद, एक कटोरी मक्खन और 100 से 150 केले खाए थे।

35 से 37 किलो प्रतिदिन का भोजन

फारसी और यूरोपीय इतिहासकारों का मानना ​​था कि सुल्तान महमूद बेगड़ा ने बहुत अधिक खाना खाया। इन इतिहासकारों ने अपनी कहानियों में उल्लेख किया था कि सुल्तान महमूद बेगड़ा लगभग एक गुजराती टीले जितना यानी लगभग 35 से 37 किलो तक खाता था।

भोजन के बाद

sultan non -

यदि आप उनके भोजन की मात्रा सुनकर चौंक गए हैं, तो एक बार खाने के बाद प्रियों की स्थिति जान लें। खाने के बाद आप ज्यादा से ज्यादा एक या दो कटोरी ही खा पाएंगे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सुल्तान खाने के बाद 4.5 किलो चावल खाता था।

रात का खाना
इतना खाना खाने के बाद किसी को भूख नहीं लगती, लेकिन अगर वह सुल्तान महमूद बिगड़ा हुआ हो तो ऐसा हो सकता है। रात में अचानक भूख लगने से सुल्तान को परेशान नहीं होना चाहिए, इसलिए उसके तकिए के दोनों तरफ मांस के समोसे लिखे हुए थे, जिससे सुल्तान की रात की भूख शांत हो जाती थी।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

यह भी पढ़े:वायरल बुखार और मलेरिया बुखार में क्या अंतर होता है?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.