Home Breaking News Hindi 7 अजूबे तो सुने होंगे, यहां निकला 8वां अजूबा, जानिए कैसे इस...

7 अजूबे तो सुने होंगे, यहां निकला 8वां अजूबा, जानिए कैसे इस इंसान के सिर पर जानवरों जैसा सींग उग आया

- Advertisement -

देश-विदेश के सात अजूबों के बारे में तो आपने सुना ही होगा और इनके अलावा आपने बचपन में अपनी माता या दादी मां से इंसान के सिर पर सींग उगने की कहानियां तो सुनी ही होंगी। कहते हैं कि इंसान के सिर पर अगर किसी जानवर जैसा सींग उग जाए तो उसे अशुभ मानते हैं। यहां तस्वीर-ए-बयां कुछ ऐसा ही है। मामला मध्य प्रदेश का जहां एक व्यक्ति के सिर पर सींग था और फिर..

राज्य मध्यप्रदेश के सागर जिले के रहली गांव के रहने वाले 74 साल के श्याम लाल यादव के सिर पर बीते कई साल से एक सींग उगा था जिसे हाल ही में ऑपरेशन के ज़रिए काटा गया है। श्याम लाल यादव के मुताबिक कुछ साल पहले उनके सिर पर लगी चोट के बाद वहां से सींग निकलने लगा।

श्याम लाल यादव को शुरुआत में थोड़ा अटपटा जरूर लगा लेकिन बाद में इसकी आदत पड़ गई। श्याम लाल यादव कहते हैं कि उन्होंने कई बार इस सींग को कटवाया, लेकिन थोड़े दिन बाद सींग फिर उग आता था। इसके बाद परेशान होकर उन्होंने डॉक्टरों को दिखाना शुरू किया। कई बार डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए तो कहीं इलाज महंगा बताया गया। आखिरकार श्यामलाल पहुंचे सागर के भाग्योदय तीर्थ अस्पताल जहां डॉक्टरों की टीम ने इलाज कर श्यामलाल यादव के सिर से सींग को काटकर अलग कर दिया।

श्याम लाल यादव का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों की टीम का नेतृत्व करने वाले डॉक्टर विशाल गजभिये ने बताया कि श्यामलाल यादव को दुर्लभ सेबासियस हार्न नाम की बीमारी है, जिसे आम बोलचाल की भाषा में डेविल्स हॉर्न भी कहा जाता है।

ये भी पढ़ें : 54 साल बाद मिला संतान सुख, 74 साल की महिला ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म, जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

Home of Dhoni Fan and a part-time school drawing teacher – The many facets of Chennai Super Kings fans

Arangur is a small village in Tittakudi located in Cuddalore district...

दिल्ली-NCR में बढ़ा वायु प्रदूषण, इन तीन इलाकों में हालात हुए गंभीर

दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण (Air pollution) धीरे-धीरे गंभीर  होने लगा है. शनिवार को दिल्ली (Delhi) का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 364 और नोएडा का 434...

In Pics: Mom-to-be Anushka Sharma shares photo of craving THIS Navratri meal

Actor Anushka Sharma who is currently in Dubai for the ongoing...

जानिए विजयादशमी की मान्यता और पूजा की विधि?

नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा है। प्रत्येक दिन नौ दुर्गा के विभिन्न स्वरुपों की तिथियों के अनुसार पूजा अर्चना की जा...