देश में तनाव के बीच मुसलमान शख्स ने कराया प्राचीन हनुमान मंदिर का जीर्णोद्धार

266

देश में इस वक़्त हर जगह नफरतों का दौर चल रहा है. मुद्दा कोई भी हो उसमे धार्मिक लिंक जोड़ने की कोशिश की जाती है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो राजनीति और राजनेताओं के इन पैंतरों को बखूबी समझते हैं. गुजरात के अहमदाबाद से एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

सरकार और जनता की सोच अलग

अहमदाबाद के रहने वाले मोइन मेमन एक 500 साल पुराने हनुमान मंदिर का जीर्णोद्धार करा रहे हैं. अहमदाबाद के पास मिर्ज़ापुर के 500 साल पुराने हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य मेमन खुद अपनी मौजूदगी में कराते हैं. मेमन के मुताबिक़ राजनीति वाले तो जब तक हिंदू-मुस्लिम नहीं करवाएंगे तब तक उनकी रोटी नहीं सिकेंगी.

मेमन ने धर्म के नाम पर राजनीति करने वालों पर सवाल उठाया है. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि अगर सब हिन्दू-मुस्लिम भाई एकजुट हो गए तो राजनीति वाले कुछ नहीं कर सकेंगे. मेमन ने कहा कि सुकून शांति देश में रहेगी, इसके लिए हिन्दू-मुस्लिम भाइयों को एकजुट होना चाहिए.

Hanumaan mandir -

सोशल मीडिया पर मिल रही है सराहना

इस मंदिर के रिनोवेशन की फोटो सोशल मीडिया पर आने पर कई लोगों ने मेमन के इस क़दम की सराहना की और उन्हें बधाई दी है. ट्विटर पर मेमन की बातों का जवाब देते हुए एक शख्स ने लिखा कि ‘ये राजनीति वाले नफरत के सौदागर है, नफरत बेच कर अपने लिए सत्ता शोहरत पैसा बटोरते हैं.’

वहीं मनीष तिलवानी नाम के दुसरे यूज़र ने लिखा कि मोइन मेमन को सलाम. हम सभी को जाति धर्म से ऊपर उठ कर सिर्फ और सिर्फ भारत के बारे में सोचना होगा.. तभी आगे चलकर हम विश्व गुरू बन सकेंगे.