मुन्ना बजरंगी केस में एक चौंकाने वाला खुलासा

546

उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी मुन्ना बजरंगी की हत्या के बारे में नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि हत्या के करने के बाद मुन्ना बजरंगी की तस्वीर ली गई थी। इसके बाद उसके सीने में दो गोली और मारी गई। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि मुन्ना की हत्या के बाद दो तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दोनों तस्वीरों में मुन्ना खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ है। पहली तस्वीर में जहां उसके सिर पर गोलियों के निशान हैं, वहीं दूसरी में सिर के साथ सीने पर भी दो गोलियों के निशान हैं। इससे यह कयास लगाया जा रहा है कि हत्या करने वालों ने पहले उसके सिर पर गोली मारी। इसके बाद उसकी फोटो ली और फिर दो गोली सीने में उतार दी। इस बाबत जांच अधिकारियों का कहना है कि सभी बिंदुओं पर जांच हो रही है।

Sunil Rathi -

वायरल हो रहे इन दो तस्वीरों ने कई तरह के सवान खड़े किए हैं। ये दोनों वायरल तस्वीरें यह बताने को काफी है कि मुन्ना बजरंगी की हत्या के लिए पूरी तरह से प्लानिंग की गई थी। हथियार के साथ-साथ कैमरे वाले मोबाइल भी जेल में थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारियों का कहना है कि जेल से लाश की कोई अधिकृत तस्वीर जारी नहीं की गई। आखिर ऐसे में तस्वीरें कैसे वायरल हुई। यह साफ है कि जेल में हत्यारों के पास मोबाइल थे और हत्या के बाद उनलोगों ने ही सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल की।

एक पूर्व पुलिस अधिकारी का भी कहना है कि जिस तरह की दोनों तस्वीरें है, उससे यह भी संभावना बनती है कि हत्या के बाद साक्ष्य के रूप में वे तस्वीरें मास्टर मांइंड को दिखानी थी। इसलिए सिर पर गोली मारने के बाद उसकी तस्वीर ली गई और फिर सीने में दो गोली उतारने के बाद भी। सीने पर गोलियों के निशान हैं, लेकिन खून के धब्बे नहीं, जो यह बताते हैं कि मुन्ना की लाश पर दोनों गोलियों दागी गई। वहीं, उत्तर प्रदेश के प्रमुख गृह सचिव अरविंद कुमार ने कहा कि मुन्ना बजरंगी की साोशल मीडिया पर वायरल हो रही दोनों तस्वीरों के जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने एडीजी जेल चंद्र प्रकाश को भी इस बिंदु पर जांच करने को कहा है। साथ ही इस बात की भी जांच की जायेगी कि आखिर दोनों फोटो वायरल कैसे हुए। बता दें कि सोमवार को बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या कर दी गई थी।