कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड के लिए केंद्र सरकार की नाकामी पर हो रहे प्रदर्शन के दौरान बड़ा हादसा

180

तमिलनाडु में कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड के गठन को लेकर ज़बरदस्त हंगामा हो रहा है. केंद्र सरकार इस बोर्ड का गठन करने में नाकाम रही है जिसके विरोध में पीएमके के कुछ कार्यकर्ता पटरियों पर आ गए. इसी विरोध प्रदर्शन के दौरान पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार  32 वर्षीय पीएमके कार्यकर्ता रंजीत बुधवार को तमिलनाडु के टिंडीवनम में ट्रेन के ऊपर चढ़कर हंगामा कर रहा था, उसी दौरान उसे ज़ोरदार बिजली का शॉट लगा और उसकी मौत हो गई. यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और इसका वीडियो इस वक्त काफी वायरल हो रहा है. बुधवार को पीएमके के कार्यकर्ता ट्रेन रोककर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, उसी दौरान यह हादसा हुआ.

वीडियो में दिख रहा है कि पीएमके के सैंकड़ों कार्यकर्ता ट्रेन की पटरियों पर चल रहे हैं और ट्रेन रोक रहे हैं. बहुत से लोगों ने हाथों में पार्टी का झंडा भी पकड़ा हुआ है. जहां बहुत से लोग पटरियों पर नारेबाजी कर रहे हैं तो वहीं रंजीत एक अन्य कार्यकर्ता के साथ ट्रेन के इंजन में चढ़कर हंगामा कर रहा था. इसी हंगामे के बीच वह अचानक ही हाईवोल्टेज तार से टकरा गया और जोरदार धमाका हुआ.

PMK man walks on top of train during Cauvery protest 1 news4social -

हालांकि अभी तक रणजीत की वर्तमान स्थिति पर कोई पुख्ता जानकारी नही है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूचना दी है कि रंजीत की मौत हो गई है. वहीं न्यूज़ मिनट के मुताबिक रंजीत को तुरंत ही अस्तपताल ले जाया गया. वहीं कुछ पीएमके कार्यकर्ताओं का कहना है कि वह अभी ज़िंदा  है और उसका इलाज चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक पीएमके का कहना है, ‘उसकी स्थिति वैसे तो काफी गंभीर है. JIPMER ने कहा था कि रंजीत को श्री रामचंद्र मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट करना होगा, लेकिन बाद में कहा कि उसकी जरूरत नहीं है.’

 

बता दें कि कावेरी मैनेजमेंट गठन करने में नाकाम रहने वाली केंद्र सरकार के विरोध में तमिलनाडु के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. चेन्नई में भी लोगों ने केंद्र सरकार का विरोध करते हुए आईपीएल के आयोजन में अड़चने पैदा की थीं, जिसके बाद अब आईपीएल के सारे मैच जो पहले चेन्नई में होने वाले थे, उन्हें केरल में आयोजित किया जाएगा. मंगलवार को चेपक स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मैच के दौरान कुछ लोगों ने मैदान पर सीएसके के प्लेयर फाफ डु प्लेसिस के ऊपर जूते भी फेंके थे. हालांकि पुलिस ने इस मामले में तुरंत ही दो लोगों की गिरफ्तारी कर ली थी. इसके अलावा मैदान के बाहर भी सैंकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था.