पुणे में बारिश बनी काल, दीवार गिरने से 4 बच्चों समेत इतने लोगों ने गंवाई जान

386
Pune

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी बारिश के कारण एक दर्दनाक हादसा हो गया है। राज्य के पुणे शहर की एक सोसायटी की दीवार गिरने से कई लोगों की मौत हो गई। इस दुखद हादसे में आकर चार बच्चों की भी जान चली गईं।

पुणे में कोंढवा के तालाब मस्ज़िद वाले इलाके में एक 20 फुट ऊंची दीवार ढह गई। इस हादस में 17 लोगों की जान चली गई। वहीं, कई लोग इसकी चपेट में आकर जख्मी भी हो गए। हादसा शुक्रवार देर रात क़रीब डेढ़ बजे हुआ। इसके अलावा, घटनास्थल पर कई गाड़ियां भी बुरी तरह फंस गई थीं।

घटना की सूचना मिलते ही बचावकार्य के लिए घटनास्थल पर आनन-फानन में एनडीआरएफ, पुणे दमकल विभाग और नगर निगम की टीमें पहुंचीं। इसके घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, कई टीमें राहत और बचाव के कार्य में जुट हुई हैं

टीवी मीडिया की आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 10 से अधिक लोगों के अभी भी मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है। दरअसल, सोसायटी की दीवार मजदूरों के शेड के ऊपर गिरी थी। शुरुआती जांच की मानें तो पुणे और आसपास के इलाके में 48 घंटे से हो रही बारिश को इसके पीछे मुख्य वजह बताया गया है।

Pune 1 -

पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने इस बाबत कहा,  “दीवार भारी बारिश के चलते गिरी है। इस हादसे के साथ ही कंस्ट्रक्शन कंपनी की अनदेखी का मामला भी प्रकाश में आया है। 15 लोगों की जान जाना छोटी बात नहीं है। उनमें से अधिकतर मजदूर बिहार और बंगाल के थे। सरकार मृतकों के परिजन और पीड़ितों को मदद मुहैया कराएगी”।

इस हादसे पर पुणे की पार्षद मुक्ता तिलक ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी। फिलहाल, हम काम रोकने का आदेश दे रहे हैं, ताकि इस साइट पर अभी (इस बारिश के मौसम) में कोई निर्णाण कार्य न हो। इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडंवीस ने इस घटना पर दुख जताया है।

ये भी पढ़ें : तीन हैवानों ने मासूम लड़की के साथ की हैवानियत