हार के बाद मिशन 2020 पर AAP, कहा- दिल्ली में तो केजरीवाल

arvind kejriwal charges workers

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के हाथों मिली क़रारी हार से निराश हो ‘आप’ कार्यकर्ताओं के मनोबल बढ़ाने में ख़ुद मुख्यमंत्री केजरीवाल जुट गए हैं। दरअसल, चुनाव में शिकस्त के बाद, आम आदमी पार्टी मिशन 2020 की तैयारियों में जुट गई है और आप ने 2020 के विधानसभा चुनाव के लिए- ‘’दिल्ली में तो केजरीवाल’’ का नारा दिया है।

चुनावी नतीजों से मायूस हो चुके कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने पंजाबी बाग क्लब में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान AAP ने 2020 विधानसभा चुनाव के लिए- ‘‘दिल्ली में तो केजरीवाल’’ के नारे का ऐलान किया है। बता दें कि दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार का कार्यकाल अगले फरवरी में ख़त्म हो रहा है और फरवरी में ही विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

वहीं इस दौरान पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर से चुनाव हारने वाली AAP की उम्मीदवार आतिशी ने लोकसभा चुनाव में हार की वजह बताई। आतिशी ने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद जब हम लोगों के बीच गए और लोगों से पूछा कि जब वो दिल्ली सरकार के काम से खुश थे, फिर ऐसा क्या हुआ कि AAP को वोट नहीं दिया। लोगों का कहना है कि लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री का चुनाव था और जनता ने प्रधानमंत्री को वोट डाला’’।