एक्सपर्ट की राय में कोरोना की तीसरी लहर भारत में किस महीने में शुरु होने की सम्भावना है?

299

एक्सपर्ट की राय में कोरोना की तीसरी लहर भारत में किस महीने में शुरु होने की सम्भावना है?(expert ki raay me corona ki teesri lehar bharat me kis mahine me shuru hone ki shambhavana hai)

कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत का सक्रिय केस 3,86,351 हो गया है – जो 140 दिनों में सबसे कम है। कोविड -19 सक्रिय मामले कुल मामलों का 1.21% हैं।इसके अलावा, भारत ने आज अपनी उच्चतम वसूली दर 97.45% हासिल की है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा। पिछले 24 घंटों में कुल 40,013 मरीज ठीक हुए।साप्ताहिक सकारात्मकता दर भी 5% से नीचे रही और वर्तमान में 2.34% है।

कोरोना की तीसरी लहर

corona non fiiii -

इसके अलावा, दैनिक सकारात्मकता दर 2.16% है, जो लगातार 15 दिनों तक 3% से कम है।कोरोना को लेकर इससे पहले IIT में एक प्रोफेसर और सूत्र मॉडल में शामिल वैज्ञानिक, जो COVID-19 के प्रोजेक्ट करने के लिए गणित का उपयोग करता है, ने कहा था कि यदि कोरोनावायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान को तेज नहीं किया जाता है और COVID-19 उपयुक्त-व्यवहार है बनाए नहीं रखा, 6-8 महीनों में महामारी की तीसरी लहर की संभावना है।

तीसरी लहर भारत में

corona non -

दूसरी ओर, प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने कहा था कि जैसे-जैसे वायरस आगे बढ़ता है, COVID संक्रमण की तीसरी लहर अपरिहार्य है और नई लहरों के लिए तैयार रहना आवश्यक है। लेकिन, दो दिन बाद उन्होंने कहा कि अगर राज्य, जिला और शहर स्तर पर कड़े कदम उठाए गए और प्रभावी ढंग से लागू किया गया तो देश में कोरोनावायरस की तीसरी लहर नहीं हो सकती है।iit के Mathukumalli Vidyasagar के शोध से पता चलता है कि देश में इस महीने के रूप में जल्द से जल्द इसका प्रकोप बिगड़ सकता है, अगली लहर सबसे अच्छी स्थिति में एक दिन में 100,000 से कम संक्रमणों के साथ, या लगभग 150,000 सबसे खराब स्थिति में चरम पर है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

यह भी पढ़े:Peanut butter के सेक्स लाइफ में क्या लाभ है?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.