अभिनेता एजाज खान गिरफ्तार, ये है वजह

519

सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से बात रखने वाले व अक्सर अपने बयानों से विवादों में घिर चुके अभिनेता एजाज खान को टिक टॉक पर भड़काऊ वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

टीवी के चर्चित कार्यक्रम ‘बिग बॉस’ के पूर्व प्रतिभागी एजाज खान ने दरअसल, लोकप्रिय ऐप टिक टॉक पर एक वीडियो बनाई थी, जिसमें वह पीट पीटकर मारने के खिलाफ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को सड़कों पर उतरने और भारत बंद करने की बात कह रहे हैं।

Ajaz Khan 1 -

टिक टॉक पर वीडियो अपलोड होने के बाद जैसे ही पुलिस को इसके बारे में पता चला तो इस पर कार्रवाई की गई। गुरूवार को पुलिस की साइबर क्राइम की टीम ने एजाज को गिरफ्तार किया। फिलहाल, प्रशासन के संज्ञान में यह मामला आने के बाद कार्रवाई जारी है। वहीं, इस गिरफ्तारी से पहले भी एजाज 2016 में भी गिरफ्तार किए गए थे।

पिछले कुछ महीनों से सोशल मीडिया पर जारी आपत्तिजनक वीडियो और पोस्ट को लेकर केन्द्र सरकार का रूख कड़ा है। सरकार ने टिक टॉक और हेलो ऐप को चेतावनी दी है कि अगर उसने 22 जुलाई तक सरकार द्वारा नोटिस भेजकर पूछे गए 24 सवालों का जवाब नहीं दिया तो उसे प्रतिबंध का सामना करना होगा। सूत्रों  के मुताबिक़, इन दोनों ऐप का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में हो रहा है।

ये भी पढ़ें : जानिए, कौन हैं कुलभूषण जाधव और पाकिस्तान की गिरफ्त में कैसे पहुचे?