Home Breaking News Hindi राजनीति में कमल हासन की धमाकेदार एंट्री, पार्टी के नाम से जोड़ी...

राजनीति में कमल हासन की धमाकेदार एंट्री, पार्टी के नाम से जोड़ी गयी कई चीजें

- Advertisement -

अभिनेता कमल हासन रविवार को राजनीति में अपना कदम रख चुके हैं. कमल हासन ने रविवार सुबह अपने राजनीतिक दल के गठन और आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. बुधवार को कमल हासन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में अपनी पार्टी लॉन्च की.

कमल हासन ने  अपनी पार्टी को ‘मक्कल नीधि मय्यम’ नाम दिया. इस नाम का अर्थ है ‘जन न्याय का केंद्र’. अभिनेता ने पार्टी लॉन्च का ये कार्यकर्म काफ़ी धूम-धाम  के साथ किया गया. हासन ने बताया कि उनकी पार्टी का झंडा एकता की शक्ति का प्रतीक है.

अरविंद केजरीवाल मिला पूरा समर्थन

इस दौरान कमल हासन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल, विजयन, चंद्रबाबू नायडू और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा उनकी प्रेरणा हैं. वहीं इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे दिल्ली के मुख्यामंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा कि अगर आपको स्कूल, अस्पताल और सड़कें बनवानी हैं तो आप कमल हासन को वोट दीजिएगा. हासन ने पार्टी के नाम के साथ पार्टी का झंडा, वेबसाइट और सभी प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी जारी किए.

पार्टी लॉन्च के दौरान कमल हासन ने कहा कि “मैं कोई नेता नहीं हूं, सिर्फ आपका जरिया हूं इस सभा में आप सभी नेता हैं.” पार्टी लॉन्च के दौरान सभा में हज़ारों की तादाद में लोग थे.

ऐसा दिखता है पार्टी का झंडा

हासन के पार्टी के नाम की घोषणा से ठीक पहले इसके झंडे का अनावरण किया गया. सफेद रंग के झंडे पर आपस में गोलाई में गुंथे छह हाथ बने हैं. तीन हाथ लाल और तीन सफेद रंग के हैं. इसके बीच एक सितारा बना है. हासन ने कहा कि पार्टी का गठन जनता के शासन की दिशा में पहला कदम है.

पार्टी शुरू करने से पहले दिग्गज अभिनेता कमल हासन रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के आवास पर गए और उनके परिवार के सदस्यों से बातचीत की.

लोगों के बीच की राजनीती

अपनी तीन दिवसीय यात्रा को कम करके एक दिन का करने के बाद हासन ने कहा है कि वह 15-20 दिन बाद फिर से यात्रा पर निकलेंगे. इसके बाद उन्होंने अपनी विचारधारा व्यक्त करते हुये बताया लोग मुझसे मेरी विचारधारा के बारे में पूछते हैं. उन्होंने कहा कि मेरी विचारधारा सभी लोगों को शिक्षा देना है, जाति का खेल रोकना है, भ्रष्टाचार को रोकना है.उन्होंने कहा कि हमने पार्टी के नाम में भी ‘मय्यम’ को रखा है, यानी मैं ना लेफ्ट हूं और ना ही राइट. हम सिर्फ सेंटर हैं.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लव जेहाद: नाम बदलकर नाबालिग हिंदू लड़की को फंसाने वाला शादीशुदा मुस्लिम शख्स गिरफ्तार

लड़की के परिजनों का कहना है कि इस शख्स ने उनकी बेटी को अपना नाम राहुल बताया और सब्जी बेचते-बेचते उससे दोस्ती कर...

IPL 2020 – Must-win game for KXIP and SRH

The Kings XI Punjab (KXIP) will be squaring off against the...

महेश भट्ट और उनका परिवार कर रहा मुझे परेशान: लवीना लोध

मुंबई: सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस लवीना लोध (Luviena Lodh) ने एक वीडियो अपलोड किया है जहां पर उन्होंने खुद को महेश भट्ट का...