Adil Rashid hat-trick : आदिल रशीद ने T10 क्रिकेट में हैटट्रिक लेकर मचाया तहलका, शाहिद अफरीदी के क्लब में एंट्री

65


Adil Rashid hat-trick : आदिल रशीद ने T10 क्रिकेट में हैटट्रिक लेकर मचाया तहलका, शाहिद अफरीदी के क्लब में एंट्री

हाइलाइट्स

  • आदिल रशीद ने लगातार 3 गेंदों पर 3 विकेट हासिल किए
  • दिल्ली बुल्स ने टीम अबुधाबी को 49 रन से पराजित किया
  • टी10 लीग में छठी बार क्रिकेट गेंदबाज ने ली हैटट्रिक

नई दिल्ली
क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट (T20) जब आया था उस समय कहा जा रहा था कि इसमें गेंदबाजों के लिए कुछ भी नहीं है। क्रिकेट पंडितों का कहना था कि यह खेल बल्लेबाजों को रास आएगा और बोलर्स की इसमें शामत आने वाली है। लेकिन जैसे जैसे यह खेल आगे बढ़ता गया गेंदबाजों ने भी अपनी छाप छोड़ी।

इस समय अबुधाबी में टी10 लीग (Abu Dhabi T10) का आयोजन हो रहा है जहां पर विश्व के नामी गिरानी क्रिकेटर्स खेल रहे हैं। गुरुवार रात दिल्ली बुल्स (Delhi Bulls) और टीम अबुधाबी (Team Abu Dhabi) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आकर्षण का केंद्र रहे इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद (Adil Rashid) , जो इस लीग में दिल्ली बुल्स की ओर से खेल रहे हैं।

रशीद ने हैटट्रिक लेकर अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई। उन्होंने पारी के 5वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर टीम अबुधाबी के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर रशीद ने विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज के हाथों कैच कराया। चौथी गेंद पर कोलिन इंग्राम को बोल्ड किया। जबकि पांचवीं गेंद पर जेमी ओवर्टन को बोल्ड कर अपनी हैटट्रिक पूरी की।

लिविंगस्टोन 29 रन बनाकर आउट हुए जबकि इंग्राम और ओवर्टन को रशीद ने खाता तक नहीं खोलने दिया। रशीद ने 2 ओवर की गेंदबाजी में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

IND v NZ : मुंबई टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटके पर झटका, 3 दिग्गज हुए बाहर
टी10 में हैटट्रिक लेने वाले छठे गेंदबाज बने रशीद
टी10 के इतिहास में हैटट्रिक लेने वाले रशीद छठे गेंदबाज हैं। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने साल 2017 में यह उपलब्धि हासिल की थी। आमेर यमीन और भारत के प्रवीण तांबे ने 2018 में हैटट्रिक पूरी की थी वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व पेसर वेन पार्नेल और ओशाने थॉमस ने इस साल हैटट्रिक पूरी की थी।

दिल्ली बुल्स ने 49 रन से जीत हासिल की

ड्वेन ब्रावो (Dawyne Bravo) की कप्तानी वाली दिल्ली बुल्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 135 रन बनाए। रहमनुल्लाह गुरबाज ने 29 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्कों की मदद से सबसे अधिक 69 रन की पारी खेली।

टीम अबु धाबी (Team Abu Dhabi) 8 ओवरों में 86 रन ही बना सकी। उसकी ओर से कप्तान लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने सबसे अधिक रन बनाए। फिल सॉल्ट 25 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली बुल्स ओर से रशीद और डॉमिनिक ड्रैक्स ने 3-3 विकेट लिए।



Source link