दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अगला चुनाव किस राज्य में !

785
BIHAR ELECTION
BIHAR ELECTION

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त जीत दर्ज कर दिल्ली की सत्ता पर अपना दबदबा कायम रखा। क्या आपको पता है दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अगला चुनाव किस राज्य में है ? दिल्ली के बाद अब बिहार विधानसभा चुनाव पर हर किसी कि निग़ाहें है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अगला चुनाव बिहार राज्य में है। कभी RJD और JDU के बीच पोस्टर वॉर चल रहा होता है तो कभी बिहार की जनता के बीच लालू चालीसा वितरित कर उनके कार्यकल को लोगो के समक्ष प्रस्तुत किया।

अगला चुनाव किस राज्य में
अगला चुनाव किस राज्य में

दिल्ली के चुनावी नतीजे के बाद बिहार में आरजेडी के नेतृत्व में महागठबंधन का दावा है कि जिस तरीके से झारखंड और दिल्ली में बीजेपी हारी है, उसी तरीके से अब बिहार में भी उसे हार का सामना करना पड़ेगा। आरजेडी की नई सूची में 14 जिलाध्यक्ष अति पिछड़ी और 8 दलित समाज से हैं जो साफ तौर पर दर्शाता है कि आरजेडी की नजर नीतीश कुमार के पारंपरिक अति पिछड़ा और दलित वोट बैंक पर है।

यह भी पढ़ें : क्या RJD की नैया पार लगा पायेगी लालू चालीसा ?

अब यह देखना होगा कि बिहार के विधानसभा चुनाव में क्या राजनीतिक रंग देखने को मिलते है। आपको बता दे कि इसी साल के अंत में बिहार विधानसभा चुनाव होने है। अभी बिहार के चुनाव दूर है, लेकिन उसकी तैयारी में अभी से सारी पार्टी जुट गई है और अपने -अपने स्तर पर बिहार की जनता को लुभाने के लिए अनोखी नीति लाने की कोशिश में है।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc