Corona Vaccination के बाद इतनी महिला पुलिसकर्मियों को साइड इफेक्ट, महसूस हुई ये दिक्कतें

336
Corona Vaccination के बाद इतनी महिला पुलिसकर्मियों को साइड इफेक्ट, महसूस हुई ये दिक्कतें

गुजरात (Gujarat) के तीन शहरों में लोक रक्षक दल (LRD) की 42 ट्रेनी महिला कर्मियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) के बाद मामूली साइड इफेक्ट का मामला सामने आया है.

अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) के तीन शहरों में लोक रक्षक दल (LRD) की 42 ट्रेनी महिला कर्मियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) के बाद मामूली साइड इफेक्ट का मामला सामने आया है. कोरोना वैक्सीन के बाद साइड इफेक्ट (Corona Vaccine Side-Effects) की सूचना के बाद उन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सभी एलआरडी महिला कर्मी खतरे से पूरी तरह बाहर हैं, मामूली साइड इफेक्ट हैं.

स्वास्थ्य विभाग का दावा

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग (Gujarat Health Department) के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने उन जिलों से रिपोर्ट मांगी है जहां कोरोना वैक्सीन साइड इफेक्ट (Corona Vaccine Side-Effects) प्रभावित लोगों का इलाज किया जा रहा है और दावा किया कि इन लोगों को कोई गंभीर दिक्कत नहीं है, मामूली साइड इफेक्ट हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे पहले सूरत पुलिस मुख्यालय में रहने वाली 12 कॉन्स्टेबल ने बुखार और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत की.

यह भी पढ़ें: शरद पूर्णिमा से गौतम बुद्ध का क्या संबंध है?

ये साइड इफेक्ट हुए महसूस

इसके अलावा वडोदरा में, 16 प्रशिक्षु पुलिस कर्मी और दो सफाई कर्मचारियों को भी साइड इफेक्ट की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया. इन लोगों को सिर दर्द, चक्कर आना और हल्का बुखार महसूस हुआ. सोमवार को अहमदाबाद में 14 ट्रेनी LRD कर्मियों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) के डायरेक्टर एमए पाण्डया ने कहा कि ये सभी सिम्टम्स कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के बाद के बहुत ही मामूली साइड इफेक्ट हैं.

Source link