गुजरात चुनाव : अखिलेश यादव की बात में दम है

1130
गुजरात चुनाव : अखिलेश यादव की बात में दम है

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री फिलहाल गुजरात दौरे पर हैं। अहमदाबाद में शनिवार को मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि EVM मशीन की जगह बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव करवाया जाना चाहिए। गौरतलब है कि गुजरात चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि हम कांग्रेस के साथ हैं, अखिलेश ने कहा था कि सपा गुजरात में केवल 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Akhilesh yadav 2 -

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां बातचीत के दौरान मीडिया को बताया कि यूपी चुनाव के दौरान ऐसे कई प्रामाणिक तथ्य मिले हैं जिससे ये साबित होता है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ आसान है और ऐसा पूर्व में भी हो चुका है।

उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए यूपी चुनाव की बात करते हुए का कि जहां ईवीएम का इस्तेमाल हुआ था वहां पर बीजेपी की जीत हुई लेकिन जहां बैलेट पेपर का इस्तेमाल हुआ वहां भाजपा की हालत बुरी हो गई और सपा की जीत हुई। उन्होंने आगे कहा कि कई जगहों पर देखा गया कि ईवीएम पर कोई भी बटन दबाओ तो वोट बीजेपी को ही जाता है, यहां तक कि निर्दलीय उम्मीदवारों को एक भी वोट नहीं मिले, इसका मतलब उनके परिवारों का वोट भी बीजेपी को ही चला गया।

यादव ने यहां तक कहा कि चुनाव आयोग ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि ईवीएम में खोंट है। अपने उम्मीदवार का प्रचार करने के लिए गुजरात गए अखिलेश यादव ने कहा कि हम गुजरात में एक धर्म निरपेक्ष सरकार चाहते हैं।

अखिलेश ने कहा कि हमें खुशी है कि गुजरात के तीनों युवा नेता हार्दिक, अल्पेश और जिग्नेश कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। साथ ही उन्होंने यूपी में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे और लखनऊ मैट्रो की बात करते हुए भाजपा के विकास मॉडल को धोखा करार दिया।