जानियें, गोरखपुर मामलें पर अखिलेश ने क्या कहा?

जानियें, गोरखपुर मामलें पर अखिलेश ने क्या कहा?
जानियें, गोरखपुर मामलें पर अखिलेश ने क्या कहा?

अभी हाल ही में गोरखपुर में एक दर्दनाक हादसा हुआ। हादसा इतना दर्दनाक है कि पूरा देश सहम गया। हादसें के शिकार मासूम बच्चे हुए, ऐसे बच्चें जिन्होंने दुनिया देखी ही नहीं। हादसें के बाद देश में राजनीतिकरण का दौर भी शुरू हो गया था। राजनीति पार्टियां अपनी- अपनी राजनीति को चमकाने में लगी हुई थी। हालांकि इस मामलें में अभी राजनीतिकरण थमा नहीं है, अब भी विपक्षीय पार्टियां सरकार को घेरने में लगी हुई है। इसी कड़ी में विपक्ष नेता अखिलेश यादव ने आज जमकर हमला बोला। आइयें जानते है कि अखिलेश यादव ने क्या कहा है गोरखपुर मामलें पर।

खबर के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव में गुरुवार को कहा कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 60 बच्चों की मौत हुई, गोरखपुर मामले में जांच के ऊपर जांच चल रही है। साथ ही अखिलेश ने कहा कि जहां से हम सीएम थे, वहां कभी एक बच्चे की मौत नहीं हुई। अखिलेश यादव यही नहीं रूके, किसानों की कर्जमाफी पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि किसानों को लघु, सीमांत की श्रेणी में बांट दिया गया है। कर्ज माफी में बीजेपी सरकार ने कई पेंच फंसा दिए, हमें पूरे प्रदेश में कर्ज माफी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि हसनगंज क्षेत्र के एक भी किसान की नहीं कर्जमाफी नहीं हुई है। आपको बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव को गुरुवार पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अखिलेश यादव एक्सप्रेस वे के रास्ते औरैया जा रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें उन्नाव में गिरफ्तार कर लिया, उनके साथ दर्जन भर एमएलसी को भी हिरासत में लिया गया है। अखिलेश पूर्व विधायक प्रदीप यादव से मुलाकात करने औरैया जा रहे थे, जिन्हें बुधवार को हंगामा और मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। साथ ही आपको यह भी बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन के दौरान बवाल होने के बाद प्रदीप यादव को गिरफ्तार किया गया।

बहरहाल, यूपी के पूर्व सीएम और प्रदेश के मुख्य विपक्ष नेता अखिलेश यादव ने भले ही बीजेपी को आड़े हाथ लिया हो, लेकिन उनकी बातों पर अगर गौर किया जाए तो अखिलेश ने बेबुनियाद आरोप नहीं लगाए है।