अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा देश तभी आगे बढ़ेगा जब एक दूसरे के बीच भरोसा बढ़ेगा

305

नई दिल्ली: सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के दफ्तर पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा रोपण किया है. इस मौके पर उन्होंने बीजेपी पार्टी पर तंच कसा और कहा कि वसुदेव कुटुम्बकम की बात करने वाले जनता को जाति और धर्म के बीच बांट रहें है. उनकी गलत नीतियों के कारण ही आज हमारा देश पीछे है.

हमें डॉ. अम्बेडकर और डॉ. लोहिया के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेना है- अखिलेश 

अखिलेश ने कहा कि हमें डॉ. अम्बेडकर और डॉ. लोहिया के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेना है. देश तभी आगे बढ़ेगा जब एक दूसरे के बीच भरोसा बढ़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि इस आजादी के दिन उन तमाम शहीदों को याद करना चाहिए जिन्होंने देश को आजाद कराने में अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया है. कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने जेल में यातनाएं सही है. हमारी यह जिम्मेदारी है कि जिन सपनों को लेकर आजादी मिली है उन्हें पूरा करना हमारा दायित्व है.

akhilesh yadav says policies of bjp are wrong 1 news4social -

उन्होंने कहा कि 70 सालों में लोगों कितना आगे बढ़ गए है उसके मुकाबले हम कहां खड़े है. नौकरी, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में हम कितना आगे बढ़े है, प्रधानमंत्री सिर्फ कह देने से सामाजिक न्याय नहीं मिलेगा जब तक आबादी के हिसाब से जनसंख्या के आंकड़े न आ जाएं.

यह भी पढ़ें: अखिलेश ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर साधा निशाना कहा 73 प्लस का मंसूबा भी फेल करेंगे

आज तकनीक के क्षेत्र में दुनिया कितना आगे बढ़ चुकी है. इस क्षेत्र में ताकतवर देशों की तुलना में हम सम्मानजनक स्थिति में नहीं है. उन्होंने आगे मोदी सरकार पर हमला करता हुए कहा कि दावे किए जाते है कि विदेश में हमारा सम्मान बढ़ा रहा है. लेकिन हकीकत कुछ ओर ही दर्शाती है. हकीकत यह है कि विदेशी प्लान में भारत के किसी यात्री का बच्चा रोने की वजह से उतार दिया जाता है. उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी के दौर में आप्टिकल फाइवर का प्रयोग सिर्फ झूठ बोलने में किया जाता है. ये ही नहीं किसानों को एमएसपी को लेकर केंद्र के पास कोई योजना तक नहीं है. जब तक हमारा किसान खुशहाल नहीं होगा, देश भी खुशहाल नहीं होगा.