अखिलेश के निशाने पर योगी- कहा बीहड़ जैसी वारदातें लखनऊ में

347

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश ने योगी सरकार के कई नए नियमों और योजानाओं पर सवाल खड़े किये.

दरअसल अखिलेश ने, छोटे लोहिया के नाम से मशहूर समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते वक़्त ये आरोप लगाए. अखिलेश ने कहा कि सूबे में अराजकता की स्थिति है, लगातार संगीन घटनाएं हो रही हैं. अब लखनऊ में बीहड़ जैसी वारदातें हो रही हैं.

बढ़े हुए टैक्स से दिक्कत

अखिलेश ने आरोप लगाया कि जो काकोरी शहीदों के नाम से जाना जाता था आज वो डकैती के लिए सुर्खियों में है. कन्नौज और मथुरा में भी हुई घटनाओं के लिए योगी सरकार ही ज़िम्मेदार है. मुझे लगता योगी जी डकैतियों का नया भारत बनाना चाह रहे हैं.

सपा प्रमुख ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बाइक-कार पर सबसे महंगा टोल लगाने पर भी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा सुना है कि अब जनेश्वर मिश्र पार्क में भी 10 रुपए का टिकट लगाने जा रहे हैं. इनका बस न चले वरना ये तो पैदल चलने वाले राहगीरों पर भी टैक्स लगा दें.

नई योजनाओं पर भी सवाल

अखिलेश ने यूपी दिवस के आयोजन को लेकर कहा कि चलो अच्छा है एक और त्यौहार की शुरुआत हुई, लेकिन हम ये जानना चाहते है कि यूपी दिवस पर छुट्टी होगी या नहीं? उन्होंने कहा कि जनेश्वर मिश्र को छोटे लोहिया के तौर पर जाना जाता है. हम सभी जनेश्वर और लोहिया के लोग हैं, हम उनकी विचारधारा को अपनाकर उनके दिखाए रास्ते पर चलने की कोशिश कर रहे हैं.

Akhilesh -

बढ़ गयी हैं आपराधिक घटनाएं

बता दें कि सूबे की राजधानी में पिछले कुछ दिनों में अपराध का ग्राफ बढ़ा है. गुरुवार देर रात लखनऊ के चिनहट इलाके में अज्ञात बदमाशों ने एक घर में धावा बोला. डकैती की कोशिश का विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के तीन सदस्यों को गोली मार दी. इसके बाद बदमाशों ने घर में डकैती करी और दो नाबालिग लड़कियों को साथ में उठा ले गए. पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए लड़कियों को बदहवास हालत में बरामद कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. ये भी आशंका है कि लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटना हुई है.

दरअसल लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के बनियाखेड़ा और कटौली गांव में डकैतों ने शनिवार को 3 घरों में जमकर लूटपाट की. बनियाखेड़ा गांव से करीब 150 मीटर दूर दूसरे गांव कटौली में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया. वहीं, डकैतों कटौली गांव के ग्राम प्रधान को बेटे को गोली मार दी. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. जबकि 7 लोग घायल हुए.