भाजपा ने अखिलेश से कहा ईवीएम की मनाही खिसियाहट तो नही?

299

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनावों में ईवीएम का प्रयोग न कराए जाने की बात कही है. बुधवार को उनके इस बयान पर तंज कसते हुए भाजपा ने कहा कि अखिलेश उपचुनावों की आहट से घबरा गए हैं.

भाजपा का पलटवार

भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी द्वारा जारी किये गए एक बयान एक में कहा गया है कि लगातार चुनाव हारने की वजह से पूर्व मुख्यमंत्री का आत्मविश्वास बुरी तरह हिल गया है. उन्होंने ये भी कहा कि अखिलेश यादव ने आस्ट्रेलिया से उच्च शिक्षा प्राप्त की है और वो अपने कार्यकाल में लैपटॉप, टैबलेट बांटने के पक्षधर भी रहे हैं, भले ही वह आम जनता को जातीय-मज़हबी आधार पर बांटते रहे हो. लेकिन टेक्नोफ्रेंडली यादव का ईवीएम पर प्रश्न खड़ा करना साफतौर पर उनकी खिसियाहट को दिखा रहा है. अब सपा की जातीय-मज़हबी राजनीति के दिन ढल चुके हैं. आज के दौर में जनता विकास के मसले को लेकर गंभीर है.

akhilesh22 -

हम फिर जीतेंगे

त्रिपाठी ने ये भी कहा कि सपा अध्यक्ष जनता की समस्याओं और उनके समाधानों से पूरी तरह अनभिज्ञ है. फिर ऐसे हालात में भी विधानसभा, निकाय चुनाव और हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा उपचुनाव की पराजय से सबक नहीं सीख ले पा रहे हैं. अपनी बात को अकागे बढाते हुए त्रिपाठी ने ये भी दावा किया कि लोकसभा उपचुनावों में भाजपा की जीत पिछली बार की जीत से ज़्यादा अच्छी तथा बड़े अंतर से होगी.

अखिलेश ने कल दिया था बयान

आपको बता दें कि ये सारा बवाल अखिलेश के एक बयान पर हो रहा है. दरअसल अखिलेश ने कल एक बयान में कहा था कि ईवीएम के बजाए बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने चाहिए. इतना ही नहीं अखिलेश ने यह भी कहा था कि इस संबंध में वह जनवरी के प्रथम सप्ताह में विपक्ष के नेताओं के साथ एक बैठक भी करेंगे.