अमेरिका :कोरोना वायरस अब शरीर के अंदर खून जमाकर ले रहा है मरीजों की जान

news
अमेरिका :कोरोना वायरस अब शरीर के अंदर खून जमाकर ले रहा है मरीजों की जान

अमेरिका में कोरोना वायरस और भयानक हो गया है. कोरोना वायरस अब रहस्यमयी तरीके से मरीजों के शरीर के अंदर बह रहे खून को जमा (Blood Clotting) दे रहा है. यह चौंकाने वाली घटना अमेरिका में सिर्फ एक-दो जगहों पर नहीं हुई है. कई जगहों से ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं .

अमेरिका के अटलांटा प्रांत के एमोरी यूनिवर्सिटी हेल्थ सिस्टम के अधीन आने वाले 10 अस्पतालों में शरीर के अंदर खून जमने (Blood Clotting) से लोगों के मौत की जानकारी सामने आई है. डॉक्टरों को ये समझ में नहीं आ रहा है कि मरीजों के शरीर में ऐसा क्यों हो रहा है

द वॉशिंगटन पोस्ट अखबार ने लिखा है कि अटलांटा के इन 10 अस्पतालों के आईसीयू के प्रमुख डॉ. क्रेग कूपरस्मिथ ने बताया कि यह एक बड़ी दिक्कत है. हमने दूसरी जगहों के अस्पतालों में भी पूछा तो पता चला कि ऐसी स्थिति वहां भी है. यह लगातार बढ़ रहा है.

america

डॉ. कूपरस्मिथ ने बताया कि किसी अस्पताल में खून जमने से 20 फीसदी मरीजों की मौत हुई तो कहीं 30 और कहीं 40 फीसदी. यह संकट तेजी से बढ़ रहा है. हमारे पास इसे रोकने का कोई तरीका नहीं है. तरीका तो तब निकाले जब कारण समझ में आए.

एक महीने पुरानी बात है जबक अमेरिकी डॉक्टरों को ये पता था कि वो किस बीमारी से लड़ने जा रहे हैं. तब वे आत्मविश्वास से भरे हुए थे. उस समय कोरोना वायरस सिर्फ शरीर में फेफड़े, किडनी, लिवर, दिल, दिमाग और आंतों पर ज्यादा बुरा प्रभाव दिखा रहा था. लेकिन अब तो यह खून को टारगेट बना रहा है.

यह भी पढ़ें :क्या रमज़ान में रोज़ा रखने से कोरोना वायरस से बच सकते है?

क्योंकि मेडिकल साइंस में शरीर के अंदर खून जमने की बीमारी का कोई इलाज नहीं है. इससे बचने के लिए खून को पतला करने वाले थिनर दिए जाते हैं. लेकिन कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के शरीर में थिनर भी सही से काम नहीं कर पा रहा है.

america

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.