अमित शाह करेंगे चेन्नई का दौरा

427
अमित शाह करेंगे चेन्नई का दौरा
अमित शाह करेंगे चेन्नई का दौरा

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को चेन्नई का दौरा करेंगे। अमित शाह के दौरें की खबर को सुनकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के कयास लगायें जा रहे है। जी हाँ, अमित शाह के दौरे से राजनीतिक गलियारों में हलचल सी मच गई है। साथ ही इस दौरे को लेकर अमित शाह पर कई गंभीर आरोप लगाये जा रहे है।

खबर के मुताबिक, तमिलनाडू की पूर्व स्वर्गीय सीएम जयललिता के निधन के बाद उनकी पार्टी AIADMK में राजनीतिक उठापटक जारी है, या यूं कहें कि पार्टी में बिखराव के हालात बन चुके है। खबर तो यह भी है कि राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पूर्व सीएम पनीरसेल्वम के नेतृत्व में पार्टी दो अलग-अलग हिस्सों में बंट चुकी है। संभावनाएं तो यह भी जताई जा रही है कि दोनों धड़ों का आज विलय हो सकता है।

आपको बता दें कि विलय के समझौते को अंतिम रूप देने से पहले संभव है कि पलानीस्वामी के नेतृत्व वाला धड़ा पार्टी प्रमुख वीके शशिकला के संबंध में कुछ घोषणा करें, क्योंकि पनीरसेल्वम समूह उन्हें पार्टी से निकालने पर अड़ा हुआ है, इसलिये पनीरस्वामी शशिकला को बचाने के लिए कुछ घोषाणाएं कर सकते है। आपको याद दिला दें कि शशिकला फिलहाल आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में बंद है।

आपको यह भी बता दें कि विलय की संभावनाएं बहुत ही ज्यादा हैं, लेकिन दिनाकरण के नेतृत्व वाले धड़े ने इसे ड्रामा बताते हुए इसका मजाक उड़ाते हुए कहा कि उनके नेता के पास विलय के संबंध में लिये जाने वाले फैसले पर रोक लगाने की क्षमता है।
इसके साथ ही तमिलनाडू में पनीरसेल्वम के पास 10 विधायकों का समर्थन है, जबकि पलानीस्वामी के समर्थन में 100 से अधिक विधायक हैं, लेकिन फिर भी मजे की बात तो यह है कि विधायक कम होने के बावजूद विलय पनीरसेल्वम की शर्तों पर हो रहा है। खबर तो यह भी है कि पनीरसेल्वम को बीजेपी का समर्थन है।

राजनीतिक विश्लेषकों की माने तो उनके अनुसार, इस विलय के पीछे बीजेपी का बड़ा हाथ है, यही कारण है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस विलय के एक दिन बाद ही यानी चेन्नई जा रहे हैं।

अमित शाह के चेन्नई दोरे के पीछे 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की वजह बताई जा रही है। माना जा रहा है कि अमित शाह लोकसभा चुनाव के लिए वहाँ नेताओं और जनता से मिलने जा रहे है।