सोमवार से लापता है विमान AN-32, सर्च अभियान लगातार जारी

208
AN-32 Aircraft

सोमवार दोपहर से लापता हुए भारतीय वायुसेना के विमान AN-32 का अब तक कुछ पता नहीं लग सका है। AN-32 विमान 8 क्रू मेंबर्स और 5 लोगों को लेकर असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए निकला था। सोमवार दोपहर 1 बजे के बाद से विमान से संपर्क नहीं हो पा रहा है। विमान को ढूंढने के लिए सर्च अभियान लगातार जारी है।

दरअसल, सर्च ऑपरेशन में संबंधित अधिकारियों को दिक्कत आ रही है। सैटेलाइट, स्पाई एयरक्राफ्ट, फायटर प्लेन, हेलिकॉप्टर और सेना के जवानों का ऑपरेशन अभी भी जारी है। लापता हुए विमान एएन-32 में आधुनिक एवियोनिक्स, रडार या आपातकालीन लोकेटर ट्रांसमीटर (ईएलटी) नहीं थे। विमान की आखिरी लोकेशन अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले में चीन सीमा के पास ट्रेस की गई थी। माना जा रहा है कि विमान इस लोकेशन के आस-पास ही होगा।  

गृहमंत्री ने लोगों से सर्च ऑपरेशन में सहयोग देने की अपील की

missing plane -

अरुणाचल प्रदेश सरकार में गृह मंत्री बमांग फेलिक्स ने कहा है कि हमने पांच ज़िलों के नागरिक और पुलिस प्रशासन को इस सर्च ऑपरेशन में लगाया हुआ है। साथ ही हमने स्थानीय लोगों से भी अभियान में प्रशासन का साथ देने की अपील की है। जिस क्षेत्र में विमान के लापता होने की आशंका है, वह घने जंगलों और दुर्गम है। मौसम भी खराब है, लेकिन हमें वहां से कुछ खबरें मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : रिपोर्ट में खुलासा, 2019 के चुनाव में खर्च हुए 60 हजार करोड़ रूपये