बिहार में एक धुत्त शराबी की बुलेरो ने स्कूल में परिसर में घुसकर दर्जनों बच्चों को कुचला, 9 की मौत 33 घायल

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्कूल में घुसी तेजरफ्तार बोलेरो ने 33 बच्चों को कुचल दिया. जिसमें से नौ बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना से बिहार में हड़कंप मच गया. नौनिहालों की हादसे में मौत से परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख जताते हुए बच्चों के परिवारवालों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है. घटना मुजफ्फरपुर जिले के झपहा में.

बताया जा रहा है कि शनिवार को छुट्टी होने के समय बच्चे स्कूल से निकलने की तैयारी कर रहे थे. इस बीच तेजरफ्तार बोलेरो अनियंत्रित होकर सीधे स्कूल परिसर में घुस गई. वाहन की चपेट में 33 बच्चे आए. जिसमें गंभीर रूप से घायल नौ बच्चों की मौत हो गई. अन्य बच्चों को एसकेएमसी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां तीन अन्य बच्चों की भी हालत नाजुक बनी हुई है. मरने वाले सभी बच्चे मीनापुर के धर्मपुर मध्य विद्यालय में पढ़ते थे. आसपास मौजूद लोगों के मुताबिक चालक हादसे के बाद बोलेरो लेकर भाग निकला. घटना की सूचना मिलते ही बच्चो के परिजन रोते-बिलखते स्कूल पहुंचे. मां-बाप के चीत्कार से स्कूल परिसर का माहौल गमजदा रहा.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता का एलान किया है.

आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में ही  बिहार के जमुई में भीषण कार दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी. ये सभी देवघर से दर्शन कर मारुति वैगन-आर कार से लौट रहे थे. लौटने के दौरान कार अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गई. जिसके बाद मौके पर ही कार में सवार 5 लोगों की मौत हो गई. ​