विराट और कुंबले के बीच नहीं होगा समझौता ।

विराट और कुंबले के बीच नहीं होगा समझौता ।

चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होने के बाद कप्तान विराट और कोच कुंबले के बीच विवाद फिर से हवा लेने लगा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ साफ कह दिया है कि कोच अनिल कुंबले के साथ उनकी सुलह होना मुमकिन नहीं है। नए कोच के फैसले के लिए सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की मीटिंग में दोनों पक्षों की बात सुनी गई।
सूत्रों की माने तो सीएसी ने विराट को समझाने की कोशिश की तो उन्होंने साफ कहा कि कुंबले के साथ उनका काम कर पाना मुश्किल है। ऐसे में नए कोच के लिए समिति को मजबूरन नए नाम के लिए विचार करना होगा।


विंडीज दौरे तक कुंबले रहेंगे कोच

भारतीय टीम इंग्लैंड से सीधे वेस्टइंडीज रवाना होगी, जहां उसे इसी सप्ताह वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है। कुंबले को विंडीज दौरे तक कोच बनाये रखा गया है। सीएसी कुंबले को ही कोच बनाये रखना चाहती थी। इसलिए उन्होंने विराट को समझाने का प्रयास किया।
इससे पहले विराट ने कहा पाक से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली हार से उन्हें कोई शर्म या पछतावा नहीं है। जिस तरह से टीम ने टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है, उससे उनक सिर गर्व से ऊँचा है।

आश्विन का बचाव
मैच के बाद विराट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी और आश्विन से गेंदबाजी कराने जैसे फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि उन्हें शर्म नहीं है टीम फ़ाइनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकी। टीम यहाँ से गर्व के साथ विदा होगी क्योंकि वे जानते है कि टीम पर कितना दबाव था।


पाक है जीत की हकदार

विराट ने पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन की तारीफ़ करते हुए कहा, पकिस्तान ने हमे हर विभाग में हराया है और पाकिस्तान टीम जीत की हकदार थी जो की उनको मिली। लक्ष्य का पीछा करते समय शुरू में ही विकेट गवाना सही नहीं रहता और भारतीय टीम से हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा।