कुणाल कामरा को जिन 4 एयरलाइन्स ने किया बैन, अनुराग कश्यप ने उनमे सफर करने से किया मना

Kunal Kamra and Anurag Kashyap
Kunal Kamra and Anurag Kashyap

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने हाल ही में इंडिगो एयरलाइन में सफर करने की बजाय कोलकाता के लिए विस्तारा फ्लाइट लेना पसंद किया। उन्होंने चार एयरलाइंस (इंडिगो, एयर इंडिया, गोएयर और स्पाइसजेट) में से किसी में उड़ान नहीं भरने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि यही चारो एयरलाइन्स ने स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि कामरा ने टेलीविजन एंकर अर्नब गोस्वामी को एक फ्लाइट के दौरान कथित तौर पर परेशान किया था।

अनुराग कश्यप एक फिल्म समारोह के लिए कोलकाता में थे। इवेंट में अपने संबोधन में, फिल्म निर्माता ने कहा, “जिस तरह से चीजें हुईं, उसके कारण मैंने निर्णय लिया। बात यह है: एक मंत्री का कहना है कि कुणाल कामरा को एयर इंडिया की उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई थी और अन्य एयरलाइनों से अनुरोध किया गया था कि वे इसका पालन करें। एयरलाइंस सरकार को खुश करने की कोशिश कर रही है। सोचिए, एयरलाइन्स को धमकाया जा रहा है और हर कोई सरकार से इतना डरता है, (वे) उसे खुश करने की कोशिश कर रहे हैं। बिना किसी आधिकारिक आदेश के, बिना किसी जांच के, वे इस आदमी पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा करते हैं। उन्होंने पायलटों से बात करने की जहमत नहीं उठाई। यह अहंकार है। इस सरकार द्वारा यह बदमाशी है। जब तक कुणाल कामरा को उड़ान भरने की अनुमति नहीं होगी, तब तक मैं इन चार एयरलाइंस नहीं सफर करूंगा।”

कुणाल कामरा ने सोमवार को खुद विस्तारा की उड़ान भरी। एक ट्वीट में, कामरा ने हवाई अड्डे पर एक विस्तारा काउंटर के सामने खुद की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा-

सिर्फ अनुराग कश्यप ही नहीं, बॉलीवुड की अन्य हस्तियों ने भी कामरा को समर्थन किया है। हंसल मेहता, स्वरा भास्कर, अनुभव सिन्हा, विजय वर्मा, रवीना टंडन और अन्य लोगों ने इस घटना पर अपनी राय दी है।

यह भी पढ़ें: केरल में कोरोनवायरस से संक्रमित तीसरा केस, इलाज के लिए अजीबोंगरीब उपाय

वहीं लोगों की इस पर अलग-अलग राय है। कुछ लोग कुणाल कामरा का फ्लाइट में किया गया काम सही ठहरा रहें हैं और कुछ लोग गलत।

आपको बता दें कि अर्नब गोस्वामी को कथित तौर भाजपा का समर्थक माना जाता है। इसलिए उनके चैनल रिपब्लिक पर जो भी न्यूज़ दिखाई जाती है उसे भाजपा का प्रोपगैंडा बताया जाता है।

अनुराग कश्यप अक्सर मोदी सरकार की आलोचना करते रहते है।