वित्त मंत्री जेटली पर टिपण्णी करके फंसे राहुल गाँधी

382

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा के नेता और वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ की गई टिप्पणी की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुसीबत में पद गए हैं. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राहुल पर विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लोकसभा में भेजेंगे. भाजपा सांसद भूपेंद्र यादव की मांग पर राज्यसभा के सभापति वैकेंया नायडू ने शीत सत्र के आखिरी दिन इस बात के साफ संकेत दिए हैं. नायडू ने कहा कि यह विषय उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है, इसीलिए वह इसे लोकसभा को भेजने का विचार कर रहें है.

राहुल के ट्वीट से हुई आफत

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले 27 दिसंबर 2017 को अरुण जेटली के नाम को गलत ढंग से ट्वीट किया था. राहुल के इस ट्वीट पर भाजपा ने कड़ा ऐतराज जताया था. बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव ने बाद में इसको लेकर राज्यसभा में राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दे दिया था. और जब राहुल लोकसभा के सदस्य हैं, तो इसलिए नियमानुसार उनके खिलाफ इस प्रस्ताव का फैसला इसी सदन में होगा. इसी के चलते राज्यसभा के सभापति  वेंकैया नायडू ने इस पर विचार के लिये लोकसभा में भेजने का मन बनाया है.

jately2 -

मोदी जी से हो रही थी माफी की मांग

गौरतलब है कि संसद में विपक्षी पार्टियां लगातार पीएम मोदी के उस बयान को लेकर हंगामा कर रही थीं जो उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान एक रैली में दिया था. रैली में मोदी ने कांग्रेस पर पाकिस्तानी अधिकारियों से ‘गुप्त मीटिंग’ करके बीजेपी को हराने की रणनीति बनाने का आरोप लगाया था. मोदी ने यह भी कहा था कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी उस मीटिंग में शामिल हुए थे.

इसपर वित्तमंत्री ने पीएम मोदी के बचाव में सफाई देते हुए संसद सत्र के दौरान कहा था कि गुजरात चुनाव के दौरान मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के लिए जो बातें कही थीं वह देश के प्रति उनकी निष्ठा पर सवाल उठाने के लिए नहीं कही थीं। इसपर चुटकी लेते हुए राहुल ने जेटली के नाम को गलत तरीके से लिखते हुए कहा था कि डियर मिस्टर Jaitlie- देश को यह याद दिलाने के लिए धन्यवाद कि पीएम जो कहते हैं, उसका अर्थ वह नहीं होता और जो अर्थ होता है, उसे वह कहते हैं.