जानें क्या अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के किराएदारों का किराया माफ किया है

अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल
Monthly / Yearly free trial enrollment

दोस्तों पूरा देश कोरोना वायरस के कहर का सामना कर रहा है. केंद्र और राज्य सरकारें अपने अपने स्तर पर अच्छा काम कर रही हैं तथा समाज हित में जो भी फैसले हैं , जिनसे लोगों को इस बुरे समय में मुश्किलों का समाना ना करना पड़ें वो लिए जा रहें हैं. दिल्ली में केजरीवाल की सरकार है , जिसने गरीबों के हिता के लिए ऐसे समय में अच्छे फैसले भी लिए हैं. लेकिन इसी बीच के सवाल यह है कि क्या इन फैसलों में दिल्ली के किराएदारों का किराया माफ करने का फैसला भी दिल्ली सरकार द्वारा लिया गया है. चलिए आज इसी के बारे में जानते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के किराएदारों का किराया माफ किया है
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के किराएदारों का किराया माफ किया है

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के किराएदारों का किराया माफ किया है

दोस्तों आपको बता दें, केजरीवाल सरकार ने ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया है. दरअसल , केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से अनुरोध किया था कि दिल्ली में सब बंद होने की वजह से कुछ लोगों को रोजी-रोटी का प्रबंध करने में समस्या आ रही है, क्योंकि ये लोग प्रतिदिन कमाते और उसी से इनका गुजारा होता था. लेकिन अब इनके पास आमदनी का कोई साधन नहीं है, तो दिल्ली में इंसानियत के नाते मार्च या अप्रैल का गिराया कुछ समय के लिए टाल दें. जब हालात सामान्य हो तब ये किराया लें या फिर किस्तों में लें.

अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल

इसके बाद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कुछ लोगों ने इंसानियत की मिशाल पेश की है. जिसमें उन्होंने राज बैसला का नाम लेते हुए कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि इनके यहां पर काफी किराएदार रहते हैं और इन्होंने सबका मार्च का किराया ना लेने का फैसला किया है. इसके साथ ही केजरीवाल ने बताया कि इसके साथ ही काफी लोगों ने भी बोला है कि वो मार्च या अप्रैल का किराया नहीं लेंगें या बाद में लेगें.

यह भी पढ़ें: जानें दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की शिकायत कहां करें

सरकारें आपके हित में काम कर रहीं हैं , आप सबसे भी अनुरोध है कि जिम्मेदार नागरिक की तरह घर पर ही रहें तथा सोशल मीडिया पर जागरूकता फैलाने में सरकार का सहयोग करें.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.