असदुद्दीन ओवैसी बोले- डर की वजह से नहीं छोड़ेंगे अपना मज़हब और पहचान, जबरन “शुद्धिकरण” हमें…

असदुद्दीन ओवैसी बोले- डर की वजह से नहीं छोड़ेंगे अपना मज़हब और पहचान, जबरन “शुद्धिकरण” हमें…

ओवैसी ने हिंदुत्व पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

AIMIM के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मुस्लिमों के धर्म-परिवर्तन से जुड़ी एक खबर को लेकर रविवार देर रात अपनी प्रतिक्रिया दी. ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा- पहले तो मुस्लिमों को सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुख्यधारा से बाहर किया गया और अब उन्हें अपना धर्म छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है. उन्होंने हिंदुत्व पर निशाना भी साधा.

ओवैसी ने आगे लिखा- “हम डर की वजह से हमारा मज़हब, हमारी पहचान और पूजा (इबादत) का हमारा तरीका नहीं छोड़ेंगे. किसी भी तरह का जबरन “शुद्धिकरण”  स्वतंत्र रूप से चुने गए मज़हब को छोड़ने के लिए हमें मजबूर नहीं कर सकता है. इंशाअल्लाह.”

यह भी पढ़े: जापान के अनसुने और अनोखे फैक्ट्स जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग !

कुछ दिन पहले AIMIM नेता ओवैसी ने तबलीगी जमात के सदस्यों को लेकर उत्तर प्रदेश पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था- “आखिर क्यों यूपी सरकार मुसलमानों और गरीबों के प्रति निर्दयी होने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है? अगर कोरोना टेस्ट में निगेटिव आए तबलीगी जमात के सदस्यों को दिल्ली और मध्य प्रदेश डिस्चार्ज कर रहे हैं तो फिर उन्हें रहने के लिए मजबूर क्यों किया जा रहा है? इस अक्षमता और सांप्रदायिकता की कीमत नहीं जन्में बच्चों तक को चुकानी पड़ रही है.”

6qjdkmb

Source link