ओवैसी बोले- महात्मा गांधी के कातिल को हम ‘आतंकवादी’ कहेंगे

284

चुनावी शोर में ‘हिन्दू’ आतंकवाद पर सियासी गलियारों में हलचल तेज़ है। दरअसल, अभिनेता से नेता बने कमल हसन ने कल कहा था कि नाथूराम गोडसे आज़ाद भारत का पहला ‘हिन्दू’ आतंकवादी था। अब असदुद्दीन ओवैसी भी इस विवाद में कूद पड़े हैं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी को मारने वाले का नाम कपूर कमीशन की रिपोर्ट में में साबित हो चुका है औरहम तो उसे आतंकवादी कहेंगे’।

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ने कहा कि ‘जिस शख्स ने महात्मा गांधी की, हम उसे उसे ‘महात्मा या राक्षक, आतंकवादी या हत्यारा’ कहेंगे। कपूर कमीशन की रिपोर्ट में साज़िशकर्ता के तौर पर जिसकी भूमिका साबित हई, आप उसे महापुरूष या नीच कहेंगे? हम तो उसे आतंकवादी कहेंगे’।

owaisi 1 -

बता दें कि महात्मा गांधी की हत्या की जांच को लेकर कपूर कमीशन का गठन किया गया था। अपनी रिपोर्ट में कपूर कमीशन ने साफ़ तौर पर कहा है कि गांधी की हत्या करने वालों की लिस्ट में वीर सावरकर समेत उनके समूह के कई लोग शामिल थे।

बता दें कि तमिलनाडु के अरवाकुरिची विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कमल हसन ने कहा ‘मैं ये इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां बहुत सारे मुस्लिम मौजूद हैं, मैं ये महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने खड़ा होकर बोल रहा हूं कि स्वतंत्र भारत का पहले आतंकी हिंदू था, और उसका नाम था नाथूराम गोडसे’।