पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत स्थिर, एम्स ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

333

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से हम सभी रूबरू है क्योंकि उनकी कविताएं और भाषण हम सभी को मोह लेती है. पर कुछ दिनों से खराब स्वास्थ्य को लेकर उनको सोमवार की दोपहर राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती करवाया गया है. उनको रूटीन चेकअप के लिए बीते दिन लगाया गया था. उनके चेकअप से पता चला की उन्हें यूरिन इन्फेक्शन है.

atal bihari vajpayee aiims medical bulletin 1 news4social -

आज दोपहर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया जिसमें यह लिखा कि वाजपेयी की तबीयत स्थिर है. फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है. इस बात को सुनकर उनके चाहने वालों को काफी राहत मिली होगी. जब तक उनका संक्रमण ठीक नहीं होता है तब तक उनको अस्पताल में भर्ती रहना होगा.

atal bihari vajpayee aiims medical bulletin 2 news4social -

इसे पहले बीते दिन रात के करीब पौने ग्यारह बजे एम्स द्वारा जारी एक बुलेटिन में लिखा था कि वाजपेयी को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी दिक्कतों की वजह से भर्ती करवाया गया है. पर जब उनका डायलिसिस हुआ, तो उसकी जांच में उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन निकला है. बुलेटिन में कहा गया था कि वाजपेयी का सही तरीके से इलाज किया जा रहा है और उन्हें डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में रखा गया है.

पीएम मोदी और राहुल गांधी ने एम्स पहुंचकर ली स्वास्थ्य की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पहुंचकर वाजपेयी के सेहत की जानकारी ली. मोदी ने वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी डॉक्टरों से ली. इस दौरान मोदी ने उनके परिवार के सदस्यों से भी. इस मौके पर वह करीब 25 मिनट तक अस्पताल में रहें.

आडवाणी समेत कई अन्य नेताओं पहुंच एम्स 

भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री जयप्रकाश नड्डा और पर्यावरण मंत्री हर्षवर्द्धन भी हॉस्पिटल में वाजपेयी की तबीयत का जायज़ लेने गए थे.

atal bihari vajpayee aiims medical bulletin 3 news4social -

जानकारी के मुताबिक, वाजपेयी के इलाज को लेकर अमित शाह ने डॉक्टरों से कई घंटों तक वार्ता की. अस्पताल में मौजूद उनके परिजनों से भी मिले. केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वाजपेयी का यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन का इलाज चल रहा है और आशा है कि कल उन्हें छुट्टी मिल जाएगी.