फिल्म ‘आर्ट‍िकल 15’ की इन खूबियों की वजह से दर्शक हुए भावुक

413
फिल्म 'आर्ट‍िकल 15' की इन खूबियों की वजह से दर्शक हुए भावुक

आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्ट‍िकल 15 को शुक्रवार यानी आज रिलीज किया गया है. बता दें कि रिलीज होने से पहले ही फिल्म आर्ट‍िकल 15 की मुंबई में स्क्रीनिंग रखी गई थी. जिसमें कई जाने माने बॉलीवुड़ के सितारों ने सोशल मीडिया पर इस फिल्म की खूब जमकर तारीफ की थी.


डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की आर्टिकल 15 जातीवाद पर आधारित इस फिल्म ने दर्शकों को काफी भावुक कर दिया, साथ ही कुछ दर्शकों को काफी पसंद आई है. इस फिल्म को देखने के लिए लोग सिनेमाघरों में सुबह ही पहुंच गये. काफी दर्शको ने फिल्म को देखने के बाद इस पर चर्चा करना भी शुरू कर दिया है.


आयुष्मान खुराना ने सोशल मीडिया पर कहा कि फिल्म ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे इसलिए इसे देश में टैक्स फ्री कर देना चाहिए. यह फिल्म भारतीय संविधान के आर्ट‍िकल 15 पर आधारित है जो धर्म, जाति, लिंग और जन्म स्थान के आधार पर भारतीयों के बीच भेदभाव करने से रोकती है. यह फिल्म आर्ट‍िकल 15 सच्ची घटना पर आधारित है.

imgpsh fullsize anim 37 5 -


इस फिल्म में SC/ST जाति के लोगों को किस प्रकार संघर्ष करना पड़ता है, उसे भी दर्शाया गया हैं और इसका केस आयुष्मान खुराना अपने हाथ में लेते हैं. जोकि जातिवाद से जुड़े इस समस्या को सही तरीके से हल निकालने में जुट जाते है.


दर्शकों की इन बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म दर्शकों के लिए काफी मजेदार रही है और दर्शक इस फिल्म को देखने के बाद इसके बारे में संविधान की धारा 15 को लेकर चर्चा कर रहे है. अब देखना दिलचस्प यह होगा कि यह फिल्म कितने की कमाई कर पाती है. वैसे आयुष्मान खुराना की ये फिल्म काफी अच्छी है और इसे देखना भी चाहिेए.