बाबरी मस्जिद के पक्षकार पर लगा ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ नारे लगाने का आरोप

276
इक़बाल अंसारी (बाएं) और वर्तिका सिंह
इक़बाल अंसारी (बाएं) और वर्तिका सिंह

अयोध्या में राम मंदिर का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। वहीं राम मंदिर मामले में मुस्लिम पक्षकार इक़बाल अंसारी ने नेशनल शूटर वर्तिका सिंह पर मारपीट का आरोप लगाया है। इक़बाल अंसारी ने वर्तिका सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वर्तिका सिंह उनके घर तीन तलाक़ जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आई थी।

चर्चा के दौरान दोनों में बहस हो गयी। यह बहस बहुत बढ़ गयी। इक़बाल ने आरोप लगाया कि इस दौरान वर्तिका ने गुस्से में उनपर पर हमला कर दिया। वहीं इक़बाल के आरोप पर वर्तिका ने कहा है कि बातचीत के दौरान अंसारी ने ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के नारे लगाए।

Pakistan Zindabad 1 -

पुलिस ने वर्तिका और उनके एक साथी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि वर्तिका से पूछताछ की जा रही है। इस दौरान वर्तिका सिंह ने एक वॉइस मैसेज के माध्यम से बताया कि पुलिस ने उन्हें किसी गेस्ट हाउस में रखा हुआ है। पुलिस ने कहा कि उन्हें लखनऊ ले जाकर छोड़ दिया जाएगा लेकिन अभी भी वे हिरासत में ही हैं।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक: कानून मंत्री ने कहा ‘पोर्न देखना राष्ट्रविरोधी’ नहीं है

इक़बाल अंसारी ने आरोप लगाया कि वर्तिका उन पर सुप्रीम कोर्ट से मामला वापस लेने का आरोप लगा रही थी। इक़बाल अंसारी के अनुसार, वर्तिका ने धमकी दी कि वह अंतरराष्ट्रीय शूटर हैं और बाबरी केस वापस न लेने पर उन्हें गोली मार देंगी।

वहीं वर्तिका ने अपने बचाव में कहा कि इकबाल ने न केवल पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ भी बहुत कुछ कहा।