अयोध्या: राम मंदिर के पक्षकार वेदांती ने कहा कि देश के 80% मुसलमान चाहते हैं मंदिर बने

387
http://news4social.com/?p=52278

अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा हमेशा से राजनीति के लिए चर्चा में रहता है। हालांकि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में था। चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट ने एक पांच सदस्यीय कमेटी बनाई जो इसपर फैसला ले सके।

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी द्वारा कोई विश्वसनीय नतीजे न देने के कारण कहा था कि 27 जुलाई तक कमेटी अपनी रिपोर्ट पेश करे नहीं इस पर कोर्ट उसके बाद रोजाना सुनवाई करेगी।

इसी बीच राम मंदिर के पक्षकार ने एक विवादित बयान दे दिया है। राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को श्रीराम जन्मभूमि न्यास के सदस्‍य रामविलास वेदांती ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के लोग पाकिस्तान के आतंकवादियों से मिले हुए हैं।

ये आरोप शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने लगाया था। उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत देश का मुसलमान चाहता है अयोध्या में रामलला का मंदिर बने पर कट्टरपंथी मुसलमान नहीं चाहते।

Ram Mandir 1 -

वेदांती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की घोषणा की है। हम सबका विश्वास लेकर साम्प्रदायिक सद्भावना चाहते हैं। राम विलास वेदांती ने कहा माननीय सुप्रीम कोर्ट के जज ने 3 महापुरुषों को समझौते के लिए नियुक्त किया था जिसमें श्री श्री रविशंकर भी हैं। उन्होंने सबसे विचार विमर्श किया।

यह भी पढ़ें: इस साल UNESCO ने विश्व धरोहर स्थल में इन जगहों को किया शामिल

श्री श्री रविशंकर ने मलेशिया का उदाहरण प्रस्तुत किया वहां के एक प्राचीन मंदिर को तोड़ दिया गया था मुकदमा चला वहां फैसला हुआ मन्दिर बने। पाकिस्तान में भी ऐसा ही निर्णय लिया गया। आज देश के मुसलमानों से कहना चाहूंगा कि मलेशिया और पाकिस्तान में परिवर्तन हो सकता है तो हिंदुस्तान में क्यों नहीं।