पंतजलि ने लॉन्च किया सिम कार्ड, कम दर पर मिलेंगे काफी ज्याद फायदे

230

नई दिल्ली: बाबा रामदेव ने टेलीकॉम सेक्टर में अपना कदम रखा लिया है. बाबा रामदेव के पंतजलि के काफी तरह के प्रोडक्ट्स देशभर में फैले हुए है. अब कंज्यूमर गुड्स ब्रांड पंतजलि ने अपनी सिम लॉन्च भी की है. आपको बता दें इस सिम को उन्होनें ‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’ नाम दिया गया है.

पंतजलि ने लॉन्च किया सिम

रामदेव बाबा ने पतंजलि ब्रांड के तहत भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ मिलकर एक सिम कार्ड लॉन्च किया है. इस सिम में यूजर्स को 144 रुपए में रिचार्ज कराने पर 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्राप्त होगी. वहीं इस सिम के जरिए पतंजलि के अन्य प्रोडक्ट पर 10% का डिस्काउंट भी दिया जाएगा. बहरहाल, इस सिम कार्ड को केवल पतंजलि के कर्मचारियों को ही उपलब्ध कराया गया है.

patanjali ties up with bsnl launches sim cards 1 news4social -

क्या है इस सिम कार्ड के लाभ

‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’ से जानने वाले इस सिम में 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा साथ-साथ 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई. इस सिम को यूज़ करने वाले ग्राहक को 2.5 लाख रुपए तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस जैसी सुविधा भी प्रदान की गई है.

सिम की लॉन्चिंग के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल का एक स्वदेशी नेटवर्क है. पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा है. वहीं उन्होंने आगे कहा कि कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है. हमारा नेटवर्क न सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देगा, बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी प्रदान करना है. साथ ही योग बाबा ने यह भी साफ किया कि इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर ही कवर किया जाएगा.

बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने इस अवसर पर बताया कि इस सिम के 144 रूपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा है. इस सिम कार्ड को फ़िलहाल पतंजलि के कर्मचारी ही इस्तेमाल कर सकते है, इस सिम को लेने के लिए कर्मचारी को अपना आईडी कार्ड दिखना अनिवार्य है. इसी के द्वारा उनको सिम उपलब्ध किया जायेगा.