ENGvAFG: पीठ दर्द के बावजूद बल्लेबाज़ ने जड़े एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के

209
http://news4social.com/?p=49751

मंगलवार को मेनचेस्टर में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मॉर्गन ने वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। मॉर्गन ने 148 रन की पारी में 17 छक्के लगाये।

IPL में अपनी फिरकी से सभी बल्लेबाज़ों को नचाने वाले राशिद खान की इस मैच में खूब पिटाई हुई। खान ने अपने कोटे के 9 ओवर में 110 रन लुटाये। इस दौरान उन पर 11 छक्के पड़े। वह वनडे क्रिकेट इतिहास के पहले स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने 100 से ज्यादा रन खाएं हैं।

इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मॉर्गन ने पीठ के दर्द के बावजूद 148 रनो की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 17 छक्के लगाए। जोकि किसी बल्लेबाज़ द्वारा एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड है।

ENGLAND -

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवरों में 397 रन बनायें। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 247 रन ही बना पायी। अफगानिस्तान की और से हश्मतुल्लाह शहीदी ने सबसे ज्यादा 76 रनो की पारी खेली।

इंग्लैंड इस जीत के साथ 5 मैचों में 4 मैच जीत कर पहले पायदान पर पहुंच गयी हैं। वहीं अफगानिस्तान अंतिम पायदान पर है। अफगानिस्तान का इस वर्ल्ड कप में अभी जीत का खाता भी नहीं खुला है।

यह भी पढ़ें: UN ने बताया, 2027 तक भारत और चीन में से किसकी आबादी होगी ज्यादा?

अफगानिस्तान का अगला मुकाबला भारत के साथ है। यह मुकाबला 22 जून शनिवार को सॉउथम्पटन में खेला जायेगा। अफगानिस्तान की राह यहाँ भी आसान नहीं रहने वाली है। क्योकि टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है।