B’day दुलकर सलमान: फैशन स्टेटमेंट के लिए मशहूर एक्टर पर लगा था बॉडी शेमिंग का आरोप

B’day दुलकर सलमान: फैशन स्टेटमेंट के लिए मशहूर एक्टर पर लगा था बॉडी शेमिंग का आरोप
Monthly / Yearly free trial enrollment

नई दिल्ली: दक्षिण भारतीय फिल्म एक्टर दुलकर सलमान (Dulquer Salmaan) अक्सर अपनी फिटनेस और बेहतरीन अदाकारी को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. दुलकर दिवंगत एक्टर इरफान खान( Irrfan Khan) के साथ ‘कारवां’ में नजर आए थे. दुलकर सलमान ने साल 2018 में इरफान खान के साथ फिल्म ‘कारवां’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, वह तेलुगु-मलयालम फिल्मों का जाना-माना चेहरा हैं. दुलकर सलमान मुख्य रूप से मलयाली सिनेमा में सक्रिय हैं.

दुलकर मलयाली सुपरस्टार मामूट्टी के बेटे हैं. दुलकर सलमान का जन्म 28 जुलाई 1986 को कोच्ची, केरल में हुआ था. सलमान मामूट्टी की दूसरी संतान हैं, दालुकर की एक बहन भी हैं जिनका नाम सुरुमी है. इस साल अप्रैल ने वह तब चर्चा में आए थे जब उन पर एक महिला पत्रकार ने बॉडी शेमिंग का आरोप लगाया था, हालांकि इसके बाद एक्टर ने उस महिला से माफी भी मांगी थी. हालांकि फिटनेस और गुड लुक्स के कारण सलमान की फीमेल फालोइंग भी काफी है.

दुलकर ने सेकंड्री लेवल तक की पढ़ाई चेन्नई के शिष्या स्कूल से की थी, इसके बाद वह आगे की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका चले गए थे, यहां उन्होंने प्रूड यूनिवर्सिटी  से बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातक किया फिर पढ़ाई पूरी होने के बाद कुछ समय तक यूएस में रहकर काम भी किया था फिर उसके बाद वह दुबई चले गए थे. कुछ सालों तक वहां पर नौकरी करने के बाद वह भारत वापस आ गए और फिर एक्टिंग में करियर बनाने के लिए दुलकर ने मुंबई के बैरी जॉन स्टूडियो में 3 महीने के लिए एक्टिंग का कोर्स भी किया था. साल 2011 में दुलकर सलमान नेअमूल सुफिया से शादी की थी, दोनों की एक बेटी भी है. सलमान अपने फैंस के बीच जबरदस्त फैशन स्टाइल स्टेटमेंट के लिए भी काफी फेमस हैं.

उन्होंने अपने प्रोड्क्शन हाउस में पहली मलयालम फिल्म ‘वरन अवाश्यमुंड’ बनाई थी. फिल्म इसी साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी लेकिन उनकी इस फिल्म के कारण वह विवादों में घिर गए थे. दरअसल, मुंबई की एक महिला पत्रकार ने उन पर बॉडी शेमिंग का आरोप लगाया था. चेतना कपूर नाम की मुंबई की एक पत्रकार ने दुलकर सलमान पर आरोप लगाया था कि उन्होंने बिना महिला की परमीशन के अपनी फिल्म ‘वरन अवाश्यामुंड’ के एक सीन में उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया था. इस सीन में एक वजन घटाने वाले क्लीनिक के बाहर लगे पोस्टर में चेतना की तस्वीर लगी हुई नजर आ रही थी, चेतना ने इसे ट्विटर पर शेयर करते हुए एक्टर से माफी की मांग की थी जिसके बाद सलमान ने तुरंत उनसे माफी भी मांग ली थी.

बॉलीवुड में ‘कारवां’ फिल्म में उनके काम को पसंद किया गया था, इसके बाद उनकी सोनम कपूर के साथ फिल्म ‘जोया फैक्टर’ आई, फिल्म क्रिकेट पर आधारित थी हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई थी लेकिन दुलकर के अभिनय की तारीफ हुई थी.

दुलकर सलमान ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में फिल्म ‘सेकंड शो’ से की थी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू मेल का अवार्ड भी मिला था। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘उस्ताद होटल’ की थी, फिल्म में उनकी एक्टिंग के कारण वह फिल्मफेयर अवार्ड्स में बेस्ट एक्टर की कैटगेरी में नॉमिनेट हुए थे. इसके बाद दुलकर ने कॉमेडी फिल्म ‘एबीसीडी: अमेरिकन बोर्न कन्फ्यूज्ड देसी’ भी की थी में, फिल्म ने कमर्शियली रूप से बहुत कमाई की थी. दुलकर ने रोमांटिक ड्रामा मूवी ‘निलाक्श्म पचाक्दल चुवाना भूमि’ में भी काम किया है.

वह मलयाली फिल्मों के अलावा सलमान तमिल फिल्मों में काम कर चुके हैं. मलयाली सिनेमा के जैसे तमिल सिनेमा में भी दुलकर की अच्छी फैन फालोइंग है. साल 2015 में दुलकर रोमांटिक ड्रामा ‘चार्ली’ में नजर आए थे, इस फिल्म में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें केरला स्टेट फिल्म एसोसिएशन की ओर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का सम्मान दिया गया था. वर्कफ्रंट की बात करें, तो उनकी फिल्म कुरुप’ (Kurup) का पोस्टर उन्होंने मई में ईद से पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था, खबरों के मुताबिक यह फिल्म मई में रिलीज होनी थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया है.

 खबरें पढ़ें:स्वास्थ्य (Health) न बनने के पीछे क्या कारण है?

Source link