B’day Special: 4 घंटे के इंटरव्यू के बाद Amrita Rao के हाथ लगी थी फिल्म ‘विवाह’


नई दिल्ली: बॉलीवुड की सबसे क्यूट एक्ट्रेस में से एक अमृता राव आज 39 साल की हो गईं हैं. अमृता बॉलीवुड में फिल्म ‘इश्क-विश्क’, ‘मैं हूं ना’, ‘विवाह’ और ‘जॉली एल एल बी’ जैसी तमाम और भी फिल्मों में अपने अभिनय और साफ-सुथरी इमेज से दर्शकों के बीच लोकप्रिय रहीं. हालांकि अमृता का बॉलीवुड करियर कुछ खास नहीं रहा. इसके बाद उन्होंने तेलुगू सिनेमा की ओर रुख किया. अमृता राव के जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

4 घंटे के इंटरव्यू के बाद मिली थी विवाह
फिल्म ‘विवाह’ के बाद से तो अमृता लोगों के दिलों में बस गईं थीं, लेकिन इस फिल्म के लिए अमृता को काफी मेंहनत करनी पड़ी. बहुत कम लोग जानते हैं कि यह फिल्म अमृता को 4 घंटे के इंटरव्यू के बाद मिली थी. फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने अमृता से मुंशी प्रेमचंद की एक किताब पढ़ने के लिए कहा था. सूरज बड़जात्या दरअसल अमृता की हिंदी चेक करना चाहते थे. ये बात अमृता ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी.

बोल्ड सीन्स को हमेशा कहा ना
अमृता को फिल्मों में बोल्ड सीन्स करना पसंद नहीं है. अमृता ने शुरू से ही कभी बोल्डनेस नहीं दिखाई इस वजह से वे अब फिल्मों में नहीं आना चाहती. उन्हें जो कम्फर्ट लगता है वो वही फिल्मों के लिए हां करती है लेकिन अब उन्हें वो कम्फर्ट जोन नहीं मिलता है. अमृता को यशराज फिल्म से एक फिल्म का ऑफर आया था. जिसमें अमृता के अपोजिट रणबीर कपूर को कास्ट किया जाना था. फिल्म के एक सीन में अमृता को रणबीर को किस करना था लेकिन इस सीन के लिए अमृता ने मना कर दिया, और जब उनकी ये शर्त नहीं मानी गई तो उन्होंने फिल्म में काम करने से ही मना कर दिया.

शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली
शादी के बाद अमृता फिल्मों से एकदम से कट गईं. जब इंटरव्यू के दौरान इस बारें में अमृता से पूछा गया तो उन्होंने बताया, ‘सच तो यह है कि मैंने अपने करियर की शुरुआत बहुत ही कम उम्र में की थी. बैक टू बैक कई सारी फिल्मों में काम किया था. कम उम्र में काम करने का फायदा यह है कि यंग रहने के साथ-साथ आपको बहुत सारा अनुभव मिलता रहता है. बहुत बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम करने के बाद भी एक ऐसा समय आया, जब सब कुछ तेजी से बदल रहा था. फिल्मों में समय की मांग के हिसाब से बहुत खुलापन दिखाया जा रहा था. मुझे भी बड़े बैनर और बड़े को-स्टार की फिल्मों में बोल्ड सीन, किसिंग सीन, इंटिमेट सीन, बिकीनी और छोटे कपड़ों वाले सीन करने के ऑफर आ रहे थे.

आखिरी बार इस फिल्म में आई थीं नजर
7 साल के ‘इश्क-विश्क’ के बाद अमृता राव ने आरजे अनमोल से शादी कर ली थी. बता दें कि अमृता के पास तकरीबन 20 मिलियन डॉलर से ऊपर की संपत्ति है. शादी के बाद अमृता फिल्मों से दूर हैं. आखिरी बार अमृता ठाकरे फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी के साथ नजर आईं थीं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link