मक्खन के साथ कॉफी लेना आपके सेहत के लिए अत्यंत लाभकारी

1878

कॉफी थकान और ठंड को कम करने में काफी कारगार साबित होता है, साथ ही यह एनर्जी देने वाले एलिमेंट से भयपूर होता है। और चंद मिंटो में आपको ताज़गी से भर देता है। लेकिन क्या आप जानते है अगर आप इसका सेवन बटर के साथ करते है तो यह शरीर को कई तरह के सेहतमंद फायदे पहुंचाता है।कुछ ही ऐसे लोग है जो काफॅी में बटर डालकर उसका सेवन करते है। हालांकि कॉफी जैसे पेय पदार्थ में मक्खन का स्वाद भले ही बेस्वाद लगे लेकिन इसे पीने के कुछ फायदे जरूर होते हैं।

butter coffee 732x549 thumbnail -

अगर सुबह उठकर कॉफी में बटर मिलाकर उसका सेवन करेंगे तो तो पूरे दिन एनर्जी महसूस करेंगे।वजन कम करने के लिए भी यह काफी कारगार है। फ्रेश मक्खन फैट बर्न करने में मदद करता है। कॉफ़ी और बटर के मिश्रण से बेड कॉलेस्ट्रोल को कम करता है, साथ ही दिल संबधी बीमारियों होने की संभावना भी कम होती है। आपको साथ ही यह भी बताना चाहेंगे की यह ओमेगा 3 और आमेगा 6 के साथ-साथ विटामिन-के का भी बेहतरीन स्त्रोत है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति का न्यूनतम तापमान कितना डिग्री सेंटीग्रेड होता है ?

coffee butter bulletproof 1296x728 header 1296x728 1 -

अगर आप हर दिन इसका सेवन करते है तो आपका दिमाग शांत रहता है और हाईपरटेंशन तथा डिप्रेशन जैसी बीमारियों से खुद का बचाव कर सकते है। अगर आप खुद को बीमारियों से दूर रखना चाहते है तो इसका सेवन करे बेशक यह स्वाद में आपको कुछ दिन अटपटा लगेगा , लेकिन यह आपकी सेहत के लिए काफी लाभकारी है।