भाजपा पर बड़ा आरोप चर्चों को खरीदने के लिए किये पैसे ऑफर

324

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के मेघालय दौरे पर हैं. वो 30 जनवरी को मेघालय विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर चुके हैं. राज्य में 6० सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं. राहुल गांधी का यह दौरा कांग्रेस के लिए खास है क्योंकि सात विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है. जब भी चुनाव पास आते हैं, नेताओं के बीच गहमागहमी और भी ज्यादा बढ़ जाती है. आपसी तनाव का माहौल पैदा हो जाता है. हालाँकि कल ही दोनों विपरीत पार्टी के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी. इसी के बीच राहुल गाँधी ने मेघालय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री पर एक बड़ा आरोप लगाया है.

बीजेपी पर कसा तंज़

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि मेघालय में चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ‘चर्चों’ को पैसा ऑफर कर रही है. ये आरोप राहुल ने मेघालय के जोवाई में कार्यकर्ताओं की एक जनसभा को संबोधित करते हुए लगाया. राहुल ने कहा ”बीजेपी के पास बहुत पैसा है और उनके नेताओं को लगता है कि पैसे से सब कुछ खरीद सकते हैं मैंने सुना है कि बीजेपी ने चर्चों को पैसे ऑफर किये. ये चर्च की इंसल्ट है आप पैसे से इंसान नही खरीद सकते हैं.”

पीएम मोदी के चर्चो को पैसे से खरीदने की बात राहुल गाँधी को बहुत बुरी लगी है. राहुल के मुताबिक जहाँ चर्चों पर हमले की खबर आती है, वहीं चुनाव वाले राज्य मेघालय में वोट की खातिर चर्चों पर उदारता दिखाई जा रही है.

Modi 3 -

क्या है भाजपा का मुख्य मकसद

कांग्रेस और भाजपा के बीच फर्क बताते हुये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा है कि भाजपा और कांग्रेस में ये ही फर्क है कांग्रेस देश की विविधता को बढ़ाकर देश का विकास चाहती है, और बीजेपी अपनी विचार धारा पूरे देश पर थोपना चाहती है.  भाजपा का मुख्य मकसद है कि संस्थाओं पर क़ब्ज़ा कर लो या उन्हें खत्म कर दो.’

ऐसी कोई कीमत और धनराशि नहीं है, जो मेघालय के लोगों को खरीद सके. भाजपा यहां कुछ नेताओं को खरीद सकती है और कुछ नेता भाजपा में या उसकी मददगार एनपीपी में जा सकते हैं.

भाजपा की कड़ी निंदा करते हुये राहुल गाँधी ने जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर भी कुछ लोगों के भूखे मरने का जिम्मेदार प्रधानमंत्री को ठहराया है.