बीएचयू मामला: जांच रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा!

1559
बीएचयू मामला: जांच रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा!
बीएचयू मामला: जांच रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा!

हाल ही में बनारस में हुए बवाल के बाद अब बड़ा खुलासा हुआ है, जिसे जानकर आप हैरान नहीं होंगे क्योंकि इस बात की आशंकाएं पहले से ही लगाई जा रही थी। जी हाँ, बीएचयू हिंसा को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। माना जा रहा है कि इस वजह से ही बीएचयू हिंसा भड़की थी, अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर किस बात का खुलासा किया गया है, तो चलिए आपको बताते है कि बीएचयू में चल रहे जांच में अब कौन सा खुलासा किया गया है?

आपको बता दें कि बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में बवाल के पीछे बड़ा खुलासा सामने आया है। जी हाँ, पुलिस जांच की रिपोर्ट में बताया गया है कि विवाद की शुरुआत एबीवीपी की छात्राओं की एंट्री को लेकर हुई, तो वही लाठीचार्ज के लिए बीएचयू प्रशासन को ही जिम्मेदार ठहराया गया है।

जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा…
आपको ये भी बता दें कि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि छात्राएं सुरक्षा के मुद्दे पर बीएचयू के मेन गेट पर धरना दे रही थीं, साथ ही छात्राओं की मांग बस इतनी थी कि वीसी आकर उनसे मिले और सुरक्षा की जिम्मेदारी लें। आगे रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि छात्राओं मांग पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी कुलपति से बात कराने के आश्वासन के साथ प्रदर्शन कर रही छात्राओं को मेन गेट से कुलपति आवास की तरफ ले गए, लेकिन मामला तब बड़ा हो गया, जब प्रदर्शन कर रही छात्राएं कुलपति के आवास पर तो पहुंच गईं, मगर कुलपति ने खुद बाहर आकर बात करने से इनकार कर दिया।

इतना ही नहीं, वीसी ने छात्राओं के एक डेलीगेशन को बात करने के लिए अंदर बुलाया, और यहाँ केवल एबीवीपी की छात्राओं को एंट्री दिया गया, जिसके बाद से मामला भड़क गया।