बिहार के बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान के दौरान भगदड़ से 3 लोगों की मौत

506

बिहार के बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा मेले में गंगा स्नान के दौरान भगदड़ से 3 लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग घायल हो गए हैं। बता दें कार्तिक पूर्णिमा के दौरान लाखों लोग बेगूसराय के सिमरिया घाट पर गंगा स्नान के लिए जमा होते हैं। घटना को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताते हुए मृतकों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

696 1 -

जिले के डीएम नौशाद ने भगदड़ की रिपोर्ट को गलत बताते हुए कहा कि सुबह 8 बजे लोगों की संख्या काफी थी तब भगदड़ के हालात नहीं थे। उन्होंने भगदड़ की वजह से मौत होने की बात से इनकार किया है। नौशाद के मुताबिक 75 साल से ऊपर की दो महिला समेत तीन बुजुर्गों की मौत सांस लेने में दिक्कत के कारण हुई है। इसके अलावा कोई घायल नहीं है और व्यवस्था में कोई कमी नहीं है।

वहीं बेगूसराय के बीजेपी सांसद भोला सिंह ने दरोगा समेत 7 लोगों के मरने का दावा किया है। भोला पासवान ने कहा कि इस भगदड़ के लिए जिला प्रशासन और राज्य सरकार जिम्मेदार है। उनके अनुसार बिना किसी तैयारी के कुंभ का मेला आयोजित किया गया। बीजेपी सांसद ने भगदड़ की जांच कराने की मांग की।

इस बीच जिला प्रशासन और पुलिस राहत कार्य में लगी है। कहा जा रहा है कि भगदड़ की भीड़ की वजह से हुई है। बता दें कि बिहार में गंगा सिर्फ सिमरिया घाट पर उत्तरायन बहती है। इस वजह से झारखंड और बिहार से लाखों लोग यहां गंगा स्नान के लिए आते हैं।