बीजेपी ने कर्नाटक में खेला नया दांव, येदियुरप्पा ने भी दिया बड़ा बयान

262

नई दिल्ली: कर्नाटक का नाटक अब और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है. कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन के कुछ सदस्यों में असंतोष को देख बीजेपी अपनी सरकार बनाने की उम्मीद में बैठी नजर आ रही है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के नेता भाजपा में जुड़ना चाहते है, तो उनका स्वागत है. इस पर उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों को लेकर में राज्य की 28 लोकसभा सीटों में 25 सीटों में बीजेपी की जीत की कोशिश को लेकर कार्य कर रहा हूं. उन्होंने अपने नेताओं से अपील की डरें नहीं नए नेताओं के साथ हम सब मिलकर काम करेंगे.

बी एस येदियुरप्पा ने जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को ‘अपवित्र गठबंधन’ कहा

उन्होंने यह सब बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को ‘अपवित्र गठबंधन’ भी करार कर दिया. उन्होंने इस दौरान कहा कि वह संयम से काम करेंगे और हड़बड़ी में कोई भी कदम ऐसा नहीं उठाएंगे जिससे पार्टी को चुनाव में हार का स्वाद चखना पड़ सकें. उन्होंने आगे बताया कि कांग्रेस और जेडीएस का अपवित्र गठबंधन अपने आप गिर जाएंगे और यह पांच साल भी पूरा नहीं कर पाएगा. फिलहाल, हम बजट पेश करने तक इंतजार करेंगे और उसके बाद ही अगला कदम उठाने को फैसला करेंगे.

यह भी पढ़ें: मंत्री पद न मिलने पर कर्नाटक में गुस्साए कांग्रेसी नेता, पार्टी छोड़ थाम सकते है बीजेपी का हाथ

सत्तारूढ़ गठबंधन के कई नेता उनकी पार्टी में आने को लेकर इच्छुक

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी में जो नेता शामिल होने चाहते है हमें उनके घरों तक व्यक्तिगत रूप से जाना होगा और उन्हें पार्टी में लाना तथा लोकसभा चुनाव के वास्ते पार्टी को मजबूत करने के लिए उनसे बात करनी होगी. इससे पहले जब कैबिनेट विस्तार के बाद देखा गया था कि कांग्रेस और जेडीएस, दोनों में व्यापक असंतोष था, उस वक्त अध्यक्ष येदियुरप्पा ने दावा किया था कि सत्तारूढ़ गठबंधन के कई नेता उनकी पार्टी में आने को लेकर काफी इच्छुक हैं.

yedyurappa said if cong and jds leaders come to bjp pls welcome them 1 news4social -

भाजपा पार्टी के प्रमुख अमित शाह से मिलने के लिए येदियुरप्पा की हालिया अहमदाबाद यात्रा के बाद ये अटकलें की जा रही थी कि कांग्रेस के कई असंतुष्ट विधायक उनके संपर्क में है और दल बदलने की तैयारियों में जुटे है. जिसके तहत भाजपा एक बार फिर से राज्य में सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है. पर येदियुरप्पा के एक बयान ने इन अटकलों पर विराम लगाने को कोशिश की थी वह शाह को पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के लिए आमंत्रित करने वहां गए थे.

यह भी पढ़ें: बंगाल के बाद अब देश के इस बड़े हिस्से पर अमित शाह की नजर, राज्यों के नेताओं संग 2019 चुनाव पर खास बातचीत

आपको बता दें कि इस साल मई में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के बाद बीते दिन यानि शुक्रवार को भाजपा की पहली राज्य कार्यकारिणी बैठक थी. इसमें कई नेता शामिल हुए जिनमे से महासचिव मुरलीधर राव, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, रमेश जिगाजिनगी और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार समेत अन्य और नेताओं ने हिस्सा लिया.