BJP Candidate List : यूपी के 172 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट फाइनल, बाकी सीटों के लिए बीजेपी अगले हफ्ते करेगी मीटिंग

67


BJP Candidate List : यूपी के 172 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट फाइनल, बाकी सीटों के लिए बीजेपी अगले हफ्ते करेगी मीटिंग

हाइलाइट्स

  • उत्‍तर प्रदेश की 172 सीटों पर बीजेपी उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट लगभग फाइनल
  • बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार को बैठक में लगाई नामों पर मुहर
  • गोवा, पंजाब, उत्‍तराखंड और यूपी की बाकी सीटों के लिए अगले हफ्ते मीटिंग

नई दिल्‍ली
गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की सूची (BJP Candidate List) को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) अगले सप्ताह दूसरी बार बैठक करेगी। गुरुवार को अपनी पहली बैठक में, भाजपा सीईसी ने उत्तर प्रदेश की उन 172 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया, जहां पहले तीन चरणों में मतदान होगा।

गोवा ने पहले ही पार्टी के सीईसी को मंजूरी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए नामों की सिफारिश की है और उत्तराखंड एक या दो दिनों में शॉर्टलिस्ट किए गए नामों को भेज देगा। जबकि उत्तर प्रदेश के लिए लखनऊ और राष्ट्रीय राजधानी में कई दौर की बैठक हो चुकी है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा सीईसी की बैठक हाइब्रिड मोड में आयोजित की गई थी, क्योंकि पार्टी प्रमुख जे. पी. नड्डा सहित कुछ सीईसी सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

BJP Candidate List: चार दिनों तक चला दिल्ली में मंथन, फाइनल हुए 172 नाम, जानिए बीजेपी की लिस्‍ट में किसका नाम
सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब और उत्तराखंड के और उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा सीईसी की अगली बैठक अगले सप्ताह के मध्य में होने की संभावना है। पार्टी के एक नेता ने कहा, सीईसी सदस्यों के स्वास्थ्य के आधार पर, शारीरिक रूप से या हाइब्रिड रूप में बैठकें करने का निर्णय लिया जाएगा। गुरुवार से पहले मंगलवार और बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठकों में काफी चर्चा और विचार-विमर्श हुआ।

navbharat times -Vidhan Sabha Election Schedule : यूपी, उत्‍तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनाव कब? देखें कार्यक्रम
उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से शुरू होकर फरवरी-मार्च में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में 14 फरवरी को चुनाव होने हैं। इसके अलावा मणिपुर में भी दो चरणों – 27 फरवरी और 3 मार्च – को चुनाव होंगे।

navbharat times -UP Election Schedule: उत्‍तर प्रदेश में 7 चरणों में होगा मतदान, जानिए 403 सीटों में से कहां कब पड़ेंगे वोट
गोवा : बीजेपी ने कार्यकर्ताओं की राय मांगी
गोवा भाजपा ने संभावित उम्मीदवारों के नामों को शॉर्टलिस्ट करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं की राय भी ली है। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से प्राप्त फीडबैक और जनता के बीच टिकट उम्मीदवारों की लोकप्रियता का पता लगाने के लिए पार्टी द्वारा किए गए आंतरिक सर्वेक्षणों के आधार पर नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। पता चला है कि गोवा भाजपा इकाई ने 40 विधानसभा सीटों में से 37 के लिए नामों का चयन किया है, जिन पर 14 फरवरी को मतदान होना है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

bjp candidate list 2022

बीजेपी उम्‍मीदवारों की सूची पर मंथन



Source link