निरहुआ की इस मांग से योगी आदित्यनाथ को झेलनी पड़ सकती है शर्मिंदगी

986

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी होना तय है, पार्टी के नेता और भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल निरहुआ ने झांसी में पुष्पेन्द्र यादव की कथित मुठभेड़ की सीबीआई जांच की मांग की है।

एक ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीबीआई जांच का आदेश देने का अनुरोध किया है ताकि मुठभेड़ के पीछे की सच्चाई का खुलासा हो सके।

यह ट्वीट शर्मनाक है क्योंकि योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि मुठभेड़ फर्जी नहीं था और पुष्पेन्द्र एक कठोर अपराधी था।

पुष्पेंद्र यादव 6 अक्टूबर को मोठ इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह द्वारा एक मुठभेड़ में मारे गए थे, धर्मेंद्र ने दावा किया था कि उन्होंने पहले पुलिस पर गोलियां चलाई थीं। सिपाही ने यह भी कहा कि पुष्पेंद्र यादव खनन माफिया था।

यह भी पढ़ें: बीवी के चरित्र पर था शक, अपना मकसद पूरा करके विदेश भागने की तैयारी में…

पुष्पेन्द्र यादव का परिवार इस बात पर जोर देता है कि उसे आपसी रंजिश के चलते मार दिया गया। क्योंकि उसने आरोपी इंस्पेक्टर को पैसे देने से इनकार कर दिया था।

समाजवादी पार्टी (सपा) इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुष्पेंद्र यादव के परिवार से मिलने के लिए झांसी का दौरा किया और सत्ता में लौटने पर हत्या की जांच के आदेश देने की कसम खाई।

दिनेश लाल निरहुआ एक भाजपा नेता हैं, जिन्होंने इस साल के शुरू में आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ा था। यह माना जाता है कि वह अपने यादव समुदाय के दबाव में है और इसलिए, मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।