दलित लड़के से शादी करने पर विधायक पिता से मिला मौत का फरमान

1103
sakshi mishra- Ajitesh kumar

दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले एक नौजवान लड़के और भाजपा विधायक की लड़की ने अपनी मर्ज़ी से शादी करने से राज्य में हंगामा खड़ा हो गया है। लड़की ने अपने पिता से अपनी जान को ख़तरा बताया है और कहा है, हमारी हत्या करवाने के लिए उन्होंने गुंडों को हमारे पीछ लगा दिया है।

Marriage Issue 2 -

उत्तर प्रदेश के बरेली से भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा ने परिवार के खिलाफ जाकर अजितेश कुमार नाम के दलित युवक से शादी ज़रूर कर ली, लेकिन अब उसने अपने पिता से अपनी, अपने पति और पति के परिवार वालों की जान को ख़तरा बताते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया। जिसमें उन्होंने पुलिस से सुरक्षा से की गुहार भी लगाई है।

वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर विधायक राजेश मिश्रा ने कहा, “मेरी बेटी बालिग है और उसे अपना फैसला लेने का अधिकार है। उसे किसी भी परिवार के सदस्य की तरफ से धमकाया नहीं गया है और न ही किसी ने धमकी दी है जो मुझसे जुड़ा है।”

Marriage Issue 3 -

उधर, साक्षी के साथ शादी करनेवाले दलित युवक अजितेश कुमार के पिता हरीश कुमार ने कहा, “मुझे उन दोनों (उनके बेटे और बीजेपी विधायक की बेटी) की तरफ से यह संदेश मिला है कि उनकी जान को खतरा है और उनको मारने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वे सुरक्षित जगह पर हैं।”

हरीश कुमार ने आगे कहा, “क्यों कोई कार्रवाई नहीं चाहता हूं क्योंकि यह दो परिवार के बीच था। परिवार एक दूसरे को जानते हैं, लेकिन उनके लोगों ने यह संदेश दिया है कि उन्हें मार दिया जाएगा। आप देख सकते हैं कि वह वीडियो में नाम ले रही है। मैंने मैरिज सार्टिफिकेट और आवेदन एसएसपी बरेली को दिया है और मीडिया को भी अब बता दिया है।”

बरेली एसएसपी ने इस पूरे घटनाक्रम पर कहा, ”हमने उन दोनों का सोशल मीडिया पर जारी किया गया वीडिया देखा है और अगर उनकी तरफ़ लिखित में सुरक्षा की मांग की जाती है तो हमने उन्हें निश्चित तौर पर सुरक्षा मुहैया कराएंगे।”

ये भी पढ़ें : अब गाड़ियों के नंबर प्लेट पर जाति लिखवाना पड़ेगा महंगा, नोएडा पुलिस ने चलाया यह अभियान