अब भाजपा के इस नेता ने चमकी बुखार को लेकर दिया ये बयान

222
rajiv pratap rudy

बिहार के मुज़फ्फरपुर में चमकी बुखार के कारण बच्चों की जान जाने के बाद यह मुद्दा लोकसभा में उठाया गया। भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा, ‘’यह फैलाया जा रहा है कि बच्चों ने लीची खाई, जिस वजह से उनकी मौत हो गई। इसके बाद अचानक लीची के निर्यात में गिरावट आ गई और लीचियां तटों पर पड़ी हैं’’।

उन्होंने कहा, ‘’हमें यह पता लगाना होगा कि क्या यह किसी साजिश का हिस्सा है। हमें इस बारे में विस्तृत जानकारी हासिल करनी होगी’’। मुज़फ्फरपुर में चमकी बुखार के कहर के कारण बच्चों की हो रही मौत के बीच भाजपा सांसद के इस बयान के कई मायने हैं।

BJP Politician -

वहीं मुज़फ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में लगातार बच्चों की मौत हो रही हैं। अकेले मुजफ्फरपुर में ही 122 बच्चों की मौत हो चुकी है। जबकि पूरे बिहार में आंकड़ा 140 तक पहुंच गया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने प्रभावितों ज़िलों में 8 एडवांस लाइफ सेविंग एंबुलेंस (एएलएस) तैनात करने के निर्देश दिए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत गंभीर रोगियों को लाने-ले जाने के लिए आठ एक्स्ट्रा एडवांस लाइफ सेविंग एंबुलेंस सेवा में तैनात की गई हैं। 10 चाइल्ड स्पेशलिस्ट्स और पांच पैरा-मेडिक्स की केंद्रीय टीमों को मरीजों के इलाज के लिए तैनात किया गया है और इन टीमों ने राज्य सरकार के साथ तालमेल करते हुए काम करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें : तेजस्वी ने कहा- राहुल के नेतृत्व में चुनावी हार पर मंथन अगले 2-3 दिनों में होगा