आगामी चुनाव को लेकर भाजपा यूपी में करेगी योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, किस को मिलेगी जगह

358

नई दिल्ली: आने वाले लोकसभा चुनाव का मुख्य स्वरूप माना जा रहें पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी जल्द ही उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री मंडल का विस्तार करने जा रहीं है.

नवरात्र के दौरान या इसके ठीक बाद योगी मंत्रीमंडल में कुछ नए चेहरे शामिल किए जा सकते है

जानकारी के मुताबिक, नवरात्र के दौरान या इसके ठीक बाद योगी मंत्रीमंडल में कुछ नए चेहरे शामिल किए जा सकते है. आगामी चुनाव में किसी भी प्रकार की कोई भी कमी न रहा जाए इसको लेकर भी यह विस्तार किया जा रहा है. अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग से आने वाले कुछ विधायकों को योगी सरकार के मंत्रिमंडल में जगह दिए जाने की बात चर्चाओं में है. मंत्रिमंडल में शामिल कुछ मंत्रियों का कद भी बढ़ाया जा सकता है.

yogi 1 news4social -

एससी और पिछड़े वर्ग से बनेंगे मंत्री

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग से आने वाले कुछ विधायकों को योगी सरकार में मंत्री पद भी दिया जा सकता है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के तहत यूपी में भाजपा पार्टी का मुख्य फोकस पिछड़े वर्ग पर है. ये ही नहीं हाल ही में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अगुवाई में पिछड़े वर्ग के कई सम्मेलन भी किए हैं. एससी/एसटी एक्ट के बाद बदले समीकरणों को खास ध्यान में रखते हुए दलित और सवर्ण वर्ग से भी कुछ विधायकों को भी मंत्रीमंडल में शामिल किया जा सकता है.

किन नामों के शामिल होने की आशंका

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, अगस्त और सितंबर माह में यूपी में हुए पिछड़े वर्ग के सम्मेलनों में गुर्जर समाज ने अपनी साफ नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि सरकार में उनकी जाति का कोई भी प्रतिनिधित्व नही है. ऐसे में इस नाराज समुदाय के लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए गुर्जर समाज के कुछ विधायकों को भी मंत्री पद दिए जा सकता है. जिन नामों को मंत्रीमंडल में मौजूद होने की आशंका है उनमें से अवतार सिंह भड़ाना, अशोक कटारिया और तेजपाल नागर का नाम सबसे आगे है. वहीं, स्वतंत्र देव सिंह समेत कुछ मंत्रियों का कद भी बढ़ाया जा सकता है.

yogi 2 news4social -