सवाल 66- क्या है #BottleCapChallenge, यह कहाँ से आया?

250
http://news4social.com/?p=51363

#BottleCapChallenge इस समय इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। बॉलीवुड और यहां तक कि कुछ हॉलीवुड हस्तियों ने भी इस चैलेंज को किया है। आइये जानते हैं क्या है यह चैलेंज:

इस #BottleCapChallenge में एक बोतल होती है उसकी ढक्कन थोड़ा ढीली होती है इसे एक निश्चित उचाई पर रखकर अपने शरीर को एक बार घुमाकर पैरों से इस बोतल के ढक्कन पर मारना होता है कि जिससे यह ढक्कन निकल जाए और बोतल न गिरें। इस चैलेंज के लिए दो लोगों की आवश्यकता होती है।

यह दिलचस्प है, लेकिन मुश्किल लगता है, कुछ हस्तियों सहित कई लोग इस चैलेंज को एक्सेप्ट करके अपने वीडियो इंस्टाग्राम, ट्विटर पर डाल रहें है। इस चैलेंज के तहत UFC फ़ेदरवेट चैंपियन मैक्स होलोवे ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया, उन्होंने सिंगर जॉन मेयर को भी इसे प्रयास करने के लिए नामित किया।

#BottleCapChallenge कहाँ से आया?

जैसा कि यह देखने में यह तायक्वोंडो और मार्शल आर्ट का मिश्रण जैसा लगता है। हालांकि यह ज्ञात नहीं है कि यह वास्तव में कहां से उत्पन्न हुआ था। यह विश्व ताइक्वांडो चैंपियन फारबी डेवलेचिन द्वारा 26 जून को बॉटल कैप चैलेंज करने का अपना वीडियो पोस्ट करने के बाद वायरल हो गया। ताइक्वांडो चैंपियन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया और इस पर मैक्ग्रेगर, जेसन स्टेथम और जैकी चैन को इसे करने के लिए चुनौती दी।

हॉलीवुड में जेसन स्टेथम और सिंगर जॉन मेयर द्वारा इस चैलेंज को किये जाने के बाद यह पूरी दुनिया में वायरल हो गया।

भारत में यह चैलेंज अक्षय कुमार ने किया। अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए जेसन स्टेथम को अपना एक्शन आइडल बताया। अबतक इस चैलेंज को टाइगर श्रॉफ और सिद्धांत चतुर्वेदी कर चुके हैं।

उम्मीद करता हूँ कि हमारे द्वारा दिया गया जवाब आपको पसंद आया होगा | आप लोग ऐसे ही हमसे सवाल पूछते रहिए हम उनका जवाब खोज कर आप को देते रहेंगे। आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे अपने सवाल पूछ सकते है | सवाल पुछने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद।