सरकार का सुनेहरा ऑफर : बिजली बिल चुकाइए, पैसे वापस पाइए

359

दिल्ली के उपभोक्ताओं के लिए बिजली विभाग एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. यूं तो सभी लोग बिजली का बिल चुकाते हैं लेकिन सोचिये क्या हो अगर आपको बिजली बिल जमा करने के वक़्त आपको कैशबैक भी मिल जाए. इससे बेहतर बात और क्या होगी! BSES  ऎसी ही एक योजना लेकर आया है. दरअसल बीएसईएस ने बिजली बिल के समय पर भुगतान को बढ़ावा देने के लिए कैशबैक स्कीम की घोषणा की है. इस स्कीम के तहत उपभोक्ता को मार्च के बिल में 4,000 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. बता दें कि पिछले साल भी कंपनी ने ऐसा ही एक प्लान पेश किया था जिसमें 300 रुपये का कैशबैक दिया गया था.

आपको इस नए औरे मुनाफेदार नियम से जुड़ी कुछ अहम बातें बताते हैं.

  • बीएसईएस ने एक बयान में कहा, “ग्राहकों को मार्च से पहले अपने बकाया बिलों का भुगतान करना है तथा अप्रैल के बिल का 31 मार्च से पहले भुगतान करना है.”
  • इसके अलावा अप्रैल का भी प्रीपेमेंट करने पर कंपनी आपको अतिरिक्त लाभ मिलेंगे. बीएसईएस ने कैशबैक स्कीम की यह योजना मार्च के अंत तक के लिए निकाली है.

Paytm -

  • कंपनी ने कहा है कि हरेक अलग-अलग बिल के लिए बिल भरने वाला व्यक्ति 2,000 रुपये तक का कैशबैक पा सकता है.
  • दिल्ली की बिजली वितरण कंपनी (डिसकॉम) ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के दोनों डिसकॉम – बीएसईएस राजधानी पॉवर लि. (बीआरपीएल) और बीएसईएस यमुना पॉवर लि. (बीवाईपीएल) कंपनियों के 40 लाख ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने के लिए उससे डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम के साथ साझेदारी की है.
  • बीएसईएस ने अपने बयान में कहा है कि, “इस ऑफर को प्राप्त करने के लिए बिल का भुगतान पेटीएम वेबसाइट या एप से करना होगा तथा बीएसईएस2000 प्रोमोकोड प्रयोग करना है. इस योजना में शामिल होने के लिए बिल की न्यूनतम रकम 100 रुपये होनी चाहिए.”