West Bengal से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा से 3 घुसपैठिए और एक दलाल गिरफ्तार, BSF ने पकड़ा

454
West Bengal से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा से 3 घुसपैठिए और एक दलाल गिरफ्तार, BSF ने पकड़ा

भारतीय एजेंसियों की पूछताछ के दौरान, चार गिरफ्तार व्यक्तियों में से तीन ने खुलासा किया कि वे बांग्लादेश से हैं जो राजमिस्त्री के रूप में काम करने के लिए एक दलाल की मदद से अवैध तरीके से सीमा पार करते हुए भारत में घुसपैठ करने की फिराक में थे.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पार करते हुए भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास करते तीन बांग्लादेशी नागरिकों को एक भारतीय दलाल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने सोमवार को यह जानकारी दी. फोर्स को मिले स्पेशल इनपुट के आधार पर, BSF की 78वीं बटालियन ने सीमावर्ती पोस्ट बोयराघाट के मुर्शिदाबाद (Murshidabad) क्षेत्र में घुसपैठियों को पकड़ कर अपने शिकंजे में ले लिया. BSF ने एक बयान में कहा, बांग्लादेशी नागरिकों और भारतीय दलाल ने अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने के बाद भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी. इन सभी को काबू में कर लिया गया है.’

आरोपियों की शिनाख्त हुई

भारतीय एजेंसियों की पूछताछ के दौरान, चार गिरफ्तार व्यक्तियों में से तीन ने खुलासा किया कि वे बांग्लादेश से हैं जो राजमिस्त्री के रूप में काम करने के लिए एक दलाल की मदद से अवैध तरीके से सीमा पार करते हुए भारत में घुसपैठ करने की फिराक में थे. पकड़े गए इन आरोपियों की पहचान बांग्लादेश के राजशाही जिले के 45 वर्षीय अनारुल शेख (25), अलमीन शेख (25), कोंकण शेख (22) और भारत में मुर्शिदाबाद जिला निवासी 30 वर्षीय बादशाह शेख के रूप में हुई है.

यह भी पढ़े: स्पॉन्डीलोसिस के दर्द से निजात पाने के क्या उपाय हैं?

सलाखों के पीछे पहुंचे आरोपी

जब्त किए गए सामान के साथ चारों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. बटालियन कमांडेंट विजय कुमार सिंह ने कहा कि बीएसएफ भारत-बांग्लादेश सीमा (India-Bangladesh Border) पर घुसपैठ और मानव तस्करी को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रही है, जिस कारण ऐसे अपराधों में शामिल व्यक्तियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कई पकड़े जा रहे हैं और सजा पा रहे हैं.

Source link