Sunday, August 9, 2020
Home Breaking News Hindi BSF ने पाकिस्तान को चेताया, ‘अब जो होगा उसके लिए वो खुद...

BSF ने पाकिस्तान को चेताया, ‘अब जो होगा उसके लिए वो खुद होगा जिम्मेदार’

- Advertisement -

भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर जो कुछ घटा है वह बेहद ही निंदनीय है. एक तरफ जहा पाकिस्तान की नई नवेली सरकार भारत के साथ रिश्ते सुधारने की बात कर रही है वही दूसरी और ना सिर्फ सैनिकों पर घात लगा कर हमला किया जा रहा है बल्कि उनका अपहरण कर तरह-तरह की गंभीर यातनाये दी जा रही है. पकिस्तान रेंजर्स की इस बर्बता का जवाब देने के लिए बीएसएफ ने पकिस्तान को चेतवानी देते हुए कहा है की अब जो होगा उसके लिए वह खुद जिम्मेदार होगा.

सीमा के नजदीक दिखा था पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर

जवान पर हमला करने से एक दिन पहले बीएसएफ ने इस इलाके में पाक हेलीकॉप्टर को देखा था जो कुछ देर के लिए सीमा के नजदीक हवा में चक्कर लगा कर वापस चला गया था शहीद जवान नरेन्द्र कुमार की हत्या के दूसरे दिन आज एक बार फिर बीएसएफ के अधिकारियों ने फोन के जरिये पाक रेंजर्स के अधिकारियों से बात कर कहा है कि आपने हमारे जवान को गोली मारकर हत्या कर दी है और अब जो कुछ भी होगा उसका जिम्मेदार स्वयं पाकिस्तान ही होगा.

पकिस्तान रेंजर्स ने उल्टा भारत पर लगाया गोलीबारी करने का आरोप

बीएसएफ ने आज करीब एक बजे फोन पर जब बीएसएफ अधिकारी ने पाकिस्तान रेंजर्स के समक्ष जवान की हत्या का मामला उठाया तो पाकिस्तानी रेजेंर्स से इससे साफ इन्कार कर दिया कि उन्होंने गोली नहीं चलाई है उल्टा पाकिस्तान के रेंजर्स ने भारत पर आरोप लगा दिया. पाकिस्तानी रेजंर्स ने कहा कि बीएसएफ ने ही अपने जवान की हत्या की है और उन पर उल्टे सीधे आरोप लगा रहा है.

वही पाकिस्तान की सेना का कहना है की ना ही उनकी तरफ से कोई चलाई गई है और ना ही उन्होंने किसी सैनिक को अगवा किया है. जब बीएसएफ के अफसरों ने पकिस्तान रेंजर्स पर फोन पर बात करनी चाही तो पहले पाकिस्तान सेना द्वारा फोन नहीं उठाया गया. बाद में जब बात हुई तो उन्होंने कहा की सीनियर अधिकारों को बतायेंगे. काफी देर बाद बात होने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स हर बात से मुकर गए.

यह भी पढ़े: भारत-पाक बॉर्डर पर स्मार्ट फेंसिंग की शुरुआत, सरहद होंगी मजबूत

 

जंगली घासों में मिली जवान नरेंद्र कुमार की बॉडी

इसके बाद BSF ने पाकिस्तानी रेंजर से कहा कि वह बॉर्डर पर जाकर के अपने गायब हुए जवान की खोजबीन करना चाहते हैं और ऐसे में पाकिस्तानी रेंजर्स किसी भी तरीके की फायर ना करें .5:00 बजे पाकिस्तान इस बात के लिए तैयार हुआ कि BSF  पार्टी सीमा पर आ सकती है हालांकि काफी खोजबीन करने के बाद  नरेंद्र कुमार की डेड बॉडी वहां मौजूद जंगली घास के बीच पाई गई.

यह बेहद ही दुखद है की पकिस्तान द्वारा हमारे सैनिक की निर्मम हत्या कर दी जाए. सरकार को ऐसें में जल्द कड़े कदम उठा कर सीमा पार से हो रही घटनाओं पर रोक लगाने की जरुरत है.

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

सामने आया Disha Salian का आखिरी वीडियो, पार्टी में दिखे सिर्फ करीबी दोस्त

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) ने 8 जून को ​बिल्डिंग से छलांग लगाकर आत्महत्या...

From Virat Kohli to Hardik Pandya: Cricket fraternity wishes Yuzvendra Chahal, Dhanashree Verma on roka ceremony

Team India and Royal Challengers Bangalore cricketer Yuzvendra Chahal announced his...

Kriti Sanon ने सुशांत मामले पर लिखी कविता, कहा- ‘कुछ साफ दिखाई नहीं…’

नई दिल्ली: अभिनेत्री कृति सैनन (Kriti Sanon) ने एक कविता लिखी है, जो सुशांत सिंह राजपूत के केस की तरफ इशारा कर रही...